करण जौहर ने फादर्स डे पर शेयर की ट्विन्स यश-रूही के साथ अनदेखी तस्वीरें, लिखा- 'पिता बनकर धन्य महसूस करता हूं'

By  
on  

फिल्ममेकर करण जौहर ने 7 फरवरी, 2017 को अपने जुड़वां बच्चों-यश और रूही को अपने जीवन में लाया था. आज (20 जून), जैसा कि दुनिया फादर्स डे मना रही है, करण ने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरें साझा करके अपने बच्चों पर प्यार बरसाया है. फिल्ममेकर ने 'कॉन्शियस पेरेंटिंग' के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा है कि वह अपने बच्चों को हमेशा समावेशी और ह्यूमैनिटी समान रूप से सिखाएंगे.

पोस्ट शेयर करते हुए करण ने कैप्शन में लिखा है, "एक पिता बनने के लिए ब्लेस्ड…. मेरा प्रयास उन्हें व्यक्तियों के रूप में उठाना है और कभी भी उन्हें लिंग के आधार पर स्टीरियोटाइप नहीं करना है … उन्हें समान माप में समावेश और मानवता सिखाना है … हम एक ऐसी दुनिया में हैं, जिसे जागरूक पालन-पोषण की आवश्यकता है और मैं वह पैरेंट बनने की इच्छा रखता हूं….बच्चे बेहद प्रभावशाली होते हैं इसलिए हम उनके आसपास जो कहते हैं वह वास्तव में मायने रखता है! #happyfathersday हर समझ को, सपोर्ट करने वाला लेकिन पापा को कभी कंट्रोल नहीं करने वाला….."

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

(यह भी पढ़ें: क्या करण जौहर ने कर ली है 'कॉफी विद करण 7' लाने की तैयारी ? शेयर की इशारा करती तस्वीर)

18 जून को, करण ने अपने पिता- यश जौहर की याद में 'इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में लोगों के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार' करने के लिए यश जौहर फाउंडेशन की शुरुआत की. वह कहते हैं, "यह मेरे लिए पिता की याद में और उनकी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए बनाया गया एक प्यार है. मुझे यश जौहर फाउंडेशन को लॉन्च करने पर बहुत प्राउड हो रहा है, इस फाउंडेशन का लक्ष्य इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े जरूरतमंद लोगों की मदद करना है. हम इसके तहत हमने लॉन्ग टर्म परमानेंट प्लान के कार्यान्वयन की शुरुआत की है जो इंडस्ट्री में लोगों और उनके परिवारों के जीवन को नई दिशा देगा. हमने यह भी सुनिश्चित किया है कि कोरोना महामारी के दौरान भी किसी जरूरतमंद को आसानी से जल्द से जल्द मदद पहुंचाई जा सके."

(Source: Instagram)

Recommended

Loading...
Share