International Yoga Day: शिल्पा शेट्टी, सारा अली खान से लेकर इन सेलेब्स ने बताया योगा का महत्व, फैंस को किया प्रोत्साहित

By  
on  

21 जून को इंटरनेशनल योग डे सभी धूम-धाम से मना रहे हैं. आज  7वां योग दिवस मनाया जा रहा है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सेलेब्स हैं जो ट्रेडमिल पर पसीना बहाने में नहीं, बल्कि घर पर आराम से योग कर फिट रहने में यकीन रखते हैं. यह माइंडसेट दर्शाता है कि आप खुद के स्वास्थ्य को योग से बेहतर बना सकते हैं. यह भी एक तरह की एक्सरसाइज होती है जो आपको हेल्थी  रखने के साथ फ्लेसिबल बनाती है. आज हर कोई योग दिवस को मना रहा है. प्रधानमंत्री से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक , हर को आज योग के महत्व को बता रहा है. ऐसे में तमाम सेलेब्स भी इस खास दिन को मना रहे हैं. इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में योग खुद को स्वस्थ बनाए रखने के लिए योग बहुत जरूरी है. ऐसे में अब शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, सारा अली खान, आलिया भट्ट, नीतू कपूर, रिद्धिमा कपूर साहनी, करीना कपूर खान, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, रकुल प्रीत सिंह, अमिताभ बच्चन मौनी रॉय ने आज योग करते हुए की फोटो शेयर करके सभी को इसको करने के लिए प्रोत्साहित किया है. 

बॉलीवुड डीवा शिल्पा शेट्टी की फिटनेस कई लोगों के लिए प्रेरणादायक है. एक्ट्रेस योग का सख्त रूप से पालन करती हैं. शिल्पा ने योग दिवस पर ब्राह्मरी प्राणायाम पर जोर दिया, जो कि हमारी सांसों के लिए अनुकूल प्राणायाम है. उन्होंने अपने वीडियो की शुरुआत योग दिवस की बधाई देते हुए की. आगे उन्होंने वीडियो में इस प्राणायाम की खासियत और मौजूदा माहौल में इसकी अहमियत पर रोशनी डाली. शिल्पा ने वीड‍ियो में कहा- प्राण पर आयम होना बहुत जरूरी है, सरल शब्दों में कहें तो सांस पर काबू होना जरूरी है. क्योंकि इससे हमारे दिमाग और सोच को क्लैरिटी मिलती है. इसी के साथ शिल्पा ने कोरोना मरीजों के लिए ब्राह्मरी प्राणायाम के फायदे भी बताए.  
लॉकडाउन में योगामेट पर दिखाई दिए तैमूर, मम्मी करीना कहा- ‘योग के बाद स्ट्रेचिंग या नेप के बाद स्ट्रेचिंग’

वहीं सारा अली खान ने योग करते हुए फोटो शेयर की. साथ ही सारा ने लिखा है कि, 'योग स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं तक की यात्रा है.अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.'
 

 

वीडियो शेयर करते हुए माधुरी ने लिखा है कि आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को मनाते हुए योग में मेरे साथ शामिल हों ,एक आसन को बताते हुए लिखा कि यह आपके पैरों और शरीर के निचले हिस्से की मांसपेशियों को मजबूत करने और आपके न्यूरोमस्कुलर समन्वय में सुधार करने के लिए एक बेहतरीन मुद्रा है. मुझे आशा है कि आपने मेरे साथ योग की इस विशेष श्रृंखला का आनंद लिया. पोज़ के रील रीमिक्स बनाएं और मुझसे जुड़ें.

वहीं अनुपम खेर ने लिखा है कि मेरे व्यक्तिगत जीवन में योग ने न केवल शारीरिक रूप से मुझे संतुलित रखा है,बल्कि मुझे हर स्थिति से जूझने का मानसिक बल भी दिया है. आप सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ. विश्व को भारत की ये भेंट अद्वितीय है, जय हिंद

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt ️ (@aliaabhatt)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by mon (@imouniroy)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

(Source: Instagram)

Recommended

Loading...
Share