नोएडा अथॉरिटी की बड़ी लापरवाही, स्टेडियम में बने रेसिंग ट्रैक पर मिल्खा सिंह की जगह लगा दी फरहान अख्तर की फोटो

By  
on  

बीती 18 जून को फ्लाइंग सिख के नाम से फेमस स्प्रिंटर मिल्खा सिंह ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. वह देश के पहले ट्रैंक ऐंड फील्ड सुपर स्टार थे. देश को हमेशा प्राउड फील कराने वाले मिल्खा सिंह के जाने से खेल जगत, बॉलीवुड हस्तियों से लेकर पॉलीटिशियन्स ने दुख जाहिर किया. वहीं इसी बीच नोएडा प्राधिकरण की बड़ी लापरवाही सामने आई है. प्राधिकरण द्वारा नोएडा स्टेडियम में बने रेसिंग ट्रैक पर फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह की जगह अभिनेता फरहान अख्तर की फोटो लगा दी गई.

 
वहीं जैसे ही पिक वायरल हुई लोगों ने नोएडा स्टेडियम अथॉरिटी की जमकर क्लास ली. यूजर्स ने अथॉरिटी पर मिल्खा सिंह को तक नहीं पहचानने के आरोप लगा दिया. फोटो वायरल होने के तुरंत बाद अथॉरिटी को अपनी गलती का अहसास हो गया और आनन-फानन में फोटो वहां से हटा ली गई. खुद नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु महेश्वरी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि नोएडा स्टेडियम के रेसिंग ट्रैक पर लगी अभिनेता फरहान अख्तर तस्वीर को हटा दिया गया है. जल्द ही फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह की तस्वीर को यहां पेंट किया जाएगा.

 

फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह को दिया आखिरी सलाम, कहा- 'मेरा एक हिस्सा अब भी यह मानने को तैयार नहीं है कि अब आप इस दुनिया में नहीं रहे'

बता दें कि फरहान अख्तर ने 2013 में मिल्खा सिंह की जिंदगी पर बनी फिल्म भाग मिल्खा भाग में उनका किरदार निभाया था. राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने दुनिया को मिल्खा सिंह के अनसुने किस्सों से रुबरू करवाया था. 

ये भी बता दें कि, 91 वर्षीय मिल्खा सिंह ने चंडीगढ़ के PGI अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली थी. मिल्खा सिंह पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, हालाकिं बाद में मिल्खा सिंह ने कोविड को मात दे दी थी, लेकिन कोविड कॉम्प्लिकेशन के चलते उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी. और 18 जून को मिल्खा सिंह का निधन हो गया. वहीं इससे एक सप्ताह पहले उनकी पत्नी और भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर का भी संक्रमण से निधन हो गया था. उनके परिवार में बेटा जीव मिल्खा सिंह (गोल्फर) और तीन बेटियां हैं.

(Sourec: Twitter)

Recommended

Loading...
Share