जब 'मुबारकां' की ये अभिनेत्री हुई डिप्रेशन का शिकार, जानें पूरी खबर

By  
on  

अक्षय कुमार और रणबीर कपूर जैसे अभिनेताओं के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज भी डिप्रेशन का शिकार हुई. 'वर्ल्ड कांग्रेस मेन्टल हेल्थ' के दूसरे दिन अभिनेत्री ने सबके सामने डिप्रेशन से लड़ रही जंग का अनुभव शेयर किया.

इलियाना ने बताया कि डिप्रेशन एक ऐसी बीमारी है जो किसी की भी जान ले सकता है. मैं जीवन के उस पड़ाव से गुजर रही थीं जब मैंने जिंदगी से ज्यादा मौत को गले लगाना उचित समझा, जो मुझे बाकी सभी चीजों से छुटकारा दे देता.

अंग्रेजी अखबार बॉम्बे टाइम्स के मुताबिक तीन साल पहले इलियाना जीवन के सबसे बुरे दौर से गुजर रही थीं. कर किसी को लग रहा था कि में जीवन में बहुत खुश हूं, मेरे पास हर संभव चीज है लेकिन अंदर से मैं बहुत ही निराश थीं. ऐसी कोई चीज नहीं थी जो मुझे खुशी दे रही थीं. मैं हर पल यही सोचती कि क्या होगा अगर मैं सबकुछ खत्म कर दूं. इलियाना ने बताया कि मेरे पार्टनर एंड्र्यू ने मुझसे कहा कि मुझे कुछ हुआ है और सिर्फ उसे गलत साबित करने के लिए मैं मनोचिकित्सक के पास गई.

https://www.youtube.com/watch?v=qkaHVz6sVIU

बता दें, इससे पहले 'पद्मावती' दीपिका पादुकोण ने नेशनल टेलीविजन पर स्वीकर किया कि वो डिप्रेशन का शिकार हुई थीं. करियर के ऊंचे पड़ाव में दीपिका मानसिक तनाव की समस्या से जूझ रही थीं. दीपिका इस कदर डिप्रेशन का शिका हो गई कि उन्हें मनोचिकित्सक की मदद लेनी पड़ी. दीपिका की एक 'फाउंडेशन ऑफ डिप्रेशन नाम की संस्था भी है, डिप्रेशन में गए लोगो की बाहर निकलने में मदद करती है.

Recommended

Loading...
Share