रॉनी स्क्रूवाला की RSVP ने की जासूसी थ्रिलर 'पैंथर्स' की अनाउंसमेंट, राजीव गांधी के विमान अपहरण पर होगी आधारित

By  
on  

फिल्म निर्माता रॉनी स्क्रूवाला फिल्ममेकर रेंसिल डी'सिल्वा के साथ अब डिजिटल दुनिया में पहला कदम रखने जा रहे हैं. यह मल्टी-सीज़न सीरीज़ रॉ है और 60 के दशक के अंत और 70 के दशक की शुरुआत में भारत-पाक जासूसी खेलों से जुड़ी हुई है.सीरीज का नाम 'पैंथर्स' रखा गया है. 'पैंथर्स' के लिए रॉनी स्क्रूवाला ने अपने पुराने साथी प्रेमनाथ राजगोपालन के साथ सहयोग किया सहयोग किया है. इसमें भारत चीन युद्ध के बाद भारत पाकिस्तान के बीच हुए दूसरे युद्ध के बीच भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के अफसरों के कारनामे दिखाए जाएंगे. 

सीरीज का निर्देशन रेंसिल डिसिल्वा को सौंपा गया है जिनकी हालिया फिल्म ‘डायल 100’ ओटीटी पर रिलीज होगी. वेब सीरीज ‘पैंथर्स’ का हर एपिसोड करीब 45 मिनट का होगा और इसके हर एपिसोड में एक अलग जासूस की कहानी दिखाई जाएगी. सीरीज का पहला एपिसोड उस घटना से शुरू होगा जिसमें राजीव गांधी के विमान का अपहरण करने की सीमा पार साजिश रची गई थी और रॉ के एजेंटों ने इसका समय रहते खुलासा करने में कामयाबी पाई थी.

 रेंसिल ने बतौर निर्देशक इसके पहले टीवी सीरीज ‘24’ के दोनों सीजन निर्देशित किए हैं। फिल्मों में उनकी बोहनी साल 2009 में फिल्म ‘कुर्बान’ से हुई और उसके पांच साल बाद साल 2014 में उनकी निर्देशित दूसरी फिल्म ‘उंगली’ रिलीज हुई थी। रेंसिल इसके पहले राकेश ओमप्रकाश मेहार की फिल्म ‘अक्स’ और ‘रंग दे बसंती’ से बतौर राइटर जुड़े रहे हैं.

वेब सीरीज 'पैंथर्स' के निर्देशक रेंसिल डिसिल्वा कहते हैं, 'इन दिनों देश सच्ची कहानियों को गले लगा रहा है जैसे पहले कभी नहीं था. ‘पैंथर्स’ में उल्लिखित सभी गुप्त ऑपरेशन वास्तविक जीवन में हुए हैं. यह श्रंखला रॉ एजेंसी के साहसिक कारनामों को एक ट्रिब्यूट है।" इस सीरीज की शूटिंग अगले साल शुरू होगी.  

निर्माता रोनी स्क्रूवाला कहते हैं, 'पैंथर्स एक राजनीतिक रूप से अस्थिर सेटिंग के खिलाफ भारत की बढ़ती जासूसी एजेंसी की कहानी है. यह आंखें खोलने वाली है क्योंकि यह मनोरंजक है और यथार्थवाद और मनोरंजन के सही संतुलन का दावा करती है, जिससे यह आरएसवीपी में हमारे लिए एकदम सही परियोजना बन जाती है। इसका निर्देशन करने के लिए रेंसिल सही आदमी है.'

निर्माता प्रेमनाथ राजगोपालन कहते हैं, 'जब मुकेश राधा हमारे पास यह प्रोजेक्ट लेकर आए तो हम उनके साथ सहयोग करने और इसे आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित थे क्योंकि यह एक ऐसी कहानी है जो हम सभी भारतीयों को गौरवान्वित करेगी. ब्लू मंकी फिल्म्स में हम रोनी और आरएसवीपी के साथ अपने जुड़ाव को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि वे लंबे समय से क्लटर ब्रेकिंग और रोचक कंटेंट से जुड़े हुए हैं.

Recommended

Loading...
Share