गंगुबाई काठियावाड़ी: संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट को मिली बड़ी राहत, मानहानि मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट कोर्ट ने लगाई रोक

By  
on  

संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' को बॉम्बे हाई कोर्ट की तरफ से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने फिल्म से जुड़े मानहानि केस की कार्यवाही पर अंतरिम रोक लगाने का निर्देश दिया है. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के संबंध में भंसाली और फिल्म की लीडिंग लेडी आलिया के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसकी कार्यवाही स्थानीय कोर्ट द्वारा की जा रही थी. शिकायत दर्ज होने के बाद भंसाली के वकील ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. 

10 अगस्त को कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने यह निर्देश दिया कि अगली सुनवाई होने तक (यानी 7 सितंबर) मामले की कार्यवाही पर अंतरिम रोक लगाई जाए. एक मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने इस साल मार्च में आलिया, भंसाली और भंसाली प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ समन जारी किया था. यह समन बाबूजी शाह नामक व्यक्ति द्वारा दायर की गई थी जिनका दावा है कि वह गंगूबाई के अडॉप्टेड बेटे है, जिनपर यह फिल्म बनी है.

 शाह का आरोप है कि उपन्यास (द माफिया क्वींस ऑफ मुंबई) में कही गईं कुछ बातें अपमानजनक हैं, जो गंगूबाई काठियावाड़ी की छवि को धुमिल करती हैं, इसके खिलाफ उन्होनें निर्माता और किताब के लेखक हुसैन जैदी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इतना ही नहीं, उनका यह भी कहना है कि फिर इ गंगूबाई का नाम सामने आने पर उनके परिवार को लोगों के ताने और उन्हें प्रताड़ना सहनी पड़ रही है.
 

 

(Source: India Today)

Recommended

Loading...
Share