'मैंने हमेशा महसूस किया है कि मैं भारत की एक राजदूत हूं. यह कुछ ऐसा है जिसे मैं जब तक कर सकती हूं, करती रहूंगी- प्रियंका चोपड़ा जोनस

By  
on  

आज प्रियंका चोपड़ा जोनस की बॉलीवुड के साथ- साथ हॉलीवुड भी मजबूत पकड़ है. उन्होनें होय्वूद में जिस तरह नाम कमाया है वह पूरे भारत के लिए गौरव की बात है. 21 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद उनके लिए फ़िल्मी दुनिया के दरवाजे खुल गए. आज वह एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस के साथ अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ दोनों को मैनेज कर रही हैं. 

हाल ही में एक मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में प्रियंका ने कहा कि वह हमेशा खुद को भारत के राजदूत के रूप में देखती हैं और ऐसा करना जारी रखना चाहती हैं. प्रियंका ने कहा, 'मैंने हमेशा महसूस किया है कि मैं भारत के लिए एक राजदूत हूं. यह कुछ ऐसा है जिसे मैं जब तक कर सकती हूं, करती रहूंगी. 

बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपने करियर के बारे में बात करते हुए, प्रियंका ने बताया कि भारत में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने काम से अपना नाम बनाया है, लेकिन उन्होंने अभी तक अमेरिका में ऐसा नहीं किया है. 'मैंने हिंदी फिल्मों में एक ठोस करियर बनाया है, लेकिन मैंने अभी तक अमेरिका में ऐसा नहीं किया है. भारत में मैं फिल्म इंडस्ट्री  में लगभग सभी के साथ कई तरह की भूमिका निभाने और काम करने में सक्षम रही हूं, जो मैं चाहता थी. मैं देखना चाहती हूं कि क्या मेरा यहां भी ऐसा करियर हो सकता है.'

भारत से अमेरिका तक प्रियंका की यात्रा से प्रशंसक हैरत में हैं, प्रियंका ने कभी भी अपनी सफलता को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया. 'जब मैं पहली बार अमेरिका आयी तो मेनस्ट्रीम एक्टर के रूप में मुझे सीरियसली लेना लोगों के लिए मुश्किल था. तब से अब मैंने एक बड़ा बदलाव देखा है. दक्षिण एशियाई और भी लीड कैरेक्टर्स हैं. स्ट्रीमिंग के साथ, मनोरंजन बहुत अधिक हो गया है.

एक अभिनेत्री होने के अलावा आज प्रियंका एक निर्माता हैं और अपना खुद का बैनर, पर्पल पेबल पिक्चर्स चलाती हैं. अपने बैनर के तले वह दक्षिण एशियाई महिलाओं के बारे में कहानियां बताना चाहती है. उन्होनें कहा, 'हम सच्ची कहानियों और कुछ कॉमेडी पर आधारित कहानियों का एक समूह विकसित कर रहे हैं. हम मुख्य रूप से दक्षिण एशियाई या महिला कहानियों को बता रहे हैं. मैं फीमेल एक्टर्स के आसपास फ्रेंचाइजी बनाने के बारे में सोच रही हूं- और यह जरूरी नहीं कि सिर्फ मैं ही हूं. प्रियंका ने कहा कि उन्हें अपने करियर में जोखिम उठाना पसंद है. 'मैंने सब कुछ फिगर आउट नहीं किया है. मैं रिस्क लेती हूं और फिर उसे एंजॉय करती हूं. 

 

Recommended

Loading...
Share