रोहित शेट्टी के अथक प्रयासों के कारण महाराष्ट्र में फिर से खुले हैं सिनेमा हॉल, फिल्ममेकर अब मिडनाईट शो के लिए करने वाले हैं चर्चा

By  
on  

फिल्म लवर्स के लिए पिछले 48 घंटे बड़े पैमाने पर बहुत ज्यादा उत्साह से भरपूर रहे हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने इस शनिवार यानी 25 सितंबर को 22 अक्टूबर से राज्य में सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति देने की घोषणा की है. ऐसे में उसके एक घंटे के भीतर, ब्लॉकबस्टर निर्देशक रोहित शेट्टी ने घोषणा की कि वह अक्षय कुमार स्टारर अपनी मच अवेटेड फिल्म 'सूर्यवंशी' को इस दिवाली, ये 5 नवंबर को रिलीज़ कर रहे हैं. जिसके बाद उसके अगले दिन रविवार, 26 सितंबर, एक दर्जन से अधिक फिल्मों की रिलीज़ की तारीखों की घोषणा की गई. इसे देख आप समझ ही गए होंगे कि इंडस्ट्री से जुड़े सभी लोग इसे लेकर कितने उत्साहित हैं.

एक सूत्र ने अब खुलासा किया है कि रोहित शेट्टी ने महाराष्ट्र को सिनेमा कारोबार के लिए फिर से खोलने में अहम भूमिका निभाई है. एक जाने माने वेब पोर्टल को उसके सूत्र ने कहा है, "जबकि भारत के ज्यादातर हिस्सों में सिनेमाघर खुले थे, वहीं, अब तक रिलीज़ हुई केवल 3 फ़िल्में, महाराष्ट्र जो लगभग 30% राजस्व का योगदान करता है वहां सिनेमाघर बंद थे. रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी लगभग 18 महीने से अटकी हुई थी और उन्होंने पिछले कुछ हफ्तों से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित महाराष्ट्र सरकार के साथ कई बातचीत करने की पहल की थी. मल्टीप्लेक्स मालिकों और प्रदर्शकों सहित उद्योग के अन्य हितधारकों ने भी प्रयास किए. जिसके बाद फिर शनिवार को रोहित ने एक बार फिर उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. वह और अन्य लोगों की मौजूदगी की वजह से, उद्धव ठाकरे 22 अक्टूबर से सिनेमाघरों को फिर से खोलने के लिए सहमत हुए. आखिरकार, इस कदम से न केवल रोहित शेट्टी को फायदा होगा क्योंकि वह सूर्यवंशी को रिलीज करने में सक्षम होंगे, बल्कि पूरे उद्योग को अपनी फिल्मों को रिलीज करने का मौका मिलेगा, जो थिएट्रिकल रिलीज के इंतिजार में थीं."

(22 अक्टूबर से महाराष्ट्र में फिर से खुलेगे थिएटर्स, रोहित शेट्टी, डॉ जयंतीलाल गाडा से मीटिंग कर CM उद्धव ठाकरे ने लिया फैसला)

हालांकि, रोहित शेट्टी की भूमिका यहीं खत्म नहीं होती है. आज, उद्धव ठाकरे के साथ उनकी एक और बैठक होगी और उन्होंने एक ट्रेड वेबसाइट से कहा कि वह अब सीएम को आधी रात तक शो की अनुमति देने के लिए मनाएंगे. सूत्र ने कहा, "अगर सिनेमाघरों को रात 10:00 बजे तक चलने की इजाजत दी जाती है, तो फिल्म की लंबाई के आधार पर आखिरी शो शाम 6:45 या 7:30 बजे आयोजित किया जाएगा. सिनेमाघरों के फिर से खुलने पर 50% ऑक्यूपेंसी नियम लागू होने की उम्मीद के साथ, रात का कर्फ्यू कमाई को प्रभावित कर सकता है. हालांकि, रोहित को उम्मीद है कि उद्धव ठाकरे सिनेमाघरों में रात के शो की अनुमति देंगे, बशर्ते वे सभी सुरक्षा उपायों का ध्यान रखें."

एक ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा, “रोहित शेट्टी ने सिंघम जैसी अपनी फिल्मों की बदौलत पुलिस बल और सरकार से बहुत सम्मान हासिल किया है. वह टॉप डायरेक्टर्स में से एक हैं और इसलिए, वह उद्योग की ओर से बातचीत करने के लिए सही व्यक्ति थे. और जैसी कि उम्मीद थी, उन्होंने अपना काम बहुत अच्छे से किया है."

(Source: Bollywood Hungama)

Recommended

Loading...
Share