वेटरन एक्ट्रेस फारुख जाफर का 88 वर्ष की आयु में हुआ निधन, ब्रेन स्ट्रोक थी वजह

By  
on  

आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन की फिल्म 'गुलाबो- सिताबो' में अमिताभ की पत्नी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस फारुख जाफर का 89 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने शुक्रवार को एक अस्पताल में आखिरी सांस ली. फारुख की बड़ी बेटी मेहरू जाफर ने बताया कि उनकी मां लंबे समय से थी और इस महीने की शुरुआत में ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक्ट्रेस की बेटी ने बताया कि सांस लेने में तकलीफ के चलते उनकी मां को 4 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें जो ऑक्सीजन दी जा रही थी उनके फेफड़े नहीं ले पा रहे थे. शाम करीब छह बजे उनका निधन हो गया. 

जाफर के नाती शाज अहमद ने बताया कि उनकी नानी का ब्रेन स्ट्रोक के चलते निधन हो गया है. उन्होंने नानी के निधन की खबर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, मेरी दादी, स्वतंत्रता सेनानी एक्स एमएलसी श्री एसएम जाफर की पत्नी और काबिल एक्ट्रेस श्रीमती फारुख जाफर का आज शाम 7 बजे लखनऊ में निधन हो गया. 

 फिल्म 'गुलाबो सिताबो' की राइटर जूही चतुर्वेदी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा, बेगम चली गई फारुख जी, न आप जैसा कोई था, न कोई होगा. हमें आपके साथ जुड़ने की अनुमति देने के लिए दिल से धन्यवाद. अल्लाह की दूसरी दुनिया में सुरक्षित रहें. 

बता दें, फारुख ने विविध भारती (लखनऊ) में एक रेडियो अनाउंसर  के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. 
 

Recommended

Loading...
Share