ओरिजिनल सुपरस्टार राजेश खन्ना की बायोपिक बनाएंगे निखिल द्विवेदी, फराह खान करेंगी डायरेक्ट

By  
on  

राजेश खन्ना की 79 वीं जयंती (29 दिसंबर) पर उनपर आधारित फिल्म की घोषणा करने से बेहतर कोई और मौका नहीं मिल सकता है। देश के सबसे आइकॉनिक स्टार के रूप में अपनी जगह बनाने वाले काका ने, दुनिया को सही मायने में पहले सुपरस्टार के रूप में एंटरटेन किया था। जी हां, आखिरकार कोई हिंदी सिनेमा के दिग्गज पर एक बायोपिक बना रहा है, जिसने लगातार 17 बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं और खास तौर से वह महिलाओं के बीच बड़े पैमाने पर पसंद किये जाते थे । निर्माता निखिल द्विवेदी ने गौतम चिंतामणि की किताब, डार्क स्टार: द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना के राइट्स हासिल कर लिए हैं, जो पहले बेस्टसेलर लीड में सबसे ऊपर रह चुकी है।

राजेश खन्ना को दर्शकों और फैंस द्वारा मिलने वाला प्यार बेहद अलग और किसी को आश्चर्यचकित कर देने वाला था, यह कुछ ऐसा था जिसे जो पहले न कभी देखा गया था और न ही तब से देखा गया है। उन्हें लेकर ऐसी दीवानगी थी कि फीमेल फैंस उन्हें खून से चिठियां लिखा करती थीं, उनकी तस्वीरों से शादी किया करती थीं और तो और जब उन्होंने डिंपल कपाड़िया (मार्च 1973 में) के साथ शादी रचाई थी, तब उन्होंने लाखों दिलों को तोड़ दिया था।

चेतन आनंद द्वारा बनाए गए आखिरी खत (1966) के साथ अपना डेब्यू करने वाले एक्टर के पास कभी न देखी जाने वाली सफलता के साथ ही उसी तरह की असफलता को भी देखा गया था। और निश्चित रूप से, यह नहीं भूलना चाहिए कि उनकी रिकवरी भी उतनी ही नाटकीय थी।

जतिन खन्ना के नाम से जन्मे एक्टर को इंडस्ट्री में लोग काका के नाम से बुलाया करते थे। हालांकि, अपने एक अलग तरह के व्यक्तित्व के कारण दुर्भाग्य से, कई लोगों द्वारा उन्हें समझा गया। इसके बावजूद जो लोग उनके करीब थे और उनकी दरियादिली से वाकिफ थे।गौतम चिंतामणि की किताब में जिस तरह से एक्टर को दिखाया गया है और कई अलग पहलुओं को निखिल द्विवेदी द्वारा निर्मित बायोपिक के जरिये बड़े पर्दे पर लाया जाएगा, जो भारत के ऑरिजिनल सुपरस्टार को एक श्रद्धांजलि होगी।

जानी मानी निर्देशक फराह खान द्वारा इस फिल्म को निर्देशित करने की बात कही जा रही है, जिसे वह गौतम चिंतामणि के साथ स्क्रिप्ट करेंगी, यह जानने के लिए हर कोई सांस रोककर इंतजार कर रहा है कि राजेश खन्ना का किरदार आखिर कौन निभाएगा। इसमें कोई दो राय नहीं है कि किसी भी एक्टर के लिए भारत के एकमात्र सुपरस्टार के बड़े जूते में कदम रखना आसान नहीं होगा,लेकिन कोई यह सुनिश्चित कर सकता है कि अगर अभिनेता इस भूमिका के लिए साइन अप करता है और इसे पूरी तरह से निभाता है, तो वह निश्चित रूप से अपनी एक अलग जगह बनाते हुए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड्स अपने नाम करेगा।

निखिल द्विवेदी कहते हैं, " हां, मैंने गौतम चिंतामणि की किताब डार्क स्टार के अधिकार अब मेरे पास  हैं और मैं  फराह खान से इस फिल्म को बनाने को लेकर बातचीत कर रहा हूं। फिलहाल के लिए इतनी ही जानकारी दे सकता हूं। जैसे ही फिल्म को लेकर कोई बड़ी घोषणा होगी मैं आप लोगों से जरूर शेयर करूंगा। मैं राजेश खन्ना की जीवनी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए बेहद उत्साहित हूं।"

इस बारे में फराह खान का कहना है कि, " हां मैंने गौतम की किताब पढ़ी है और यह बहुत आकर्षक है। यह निश्चित रूप से बहुत ही रोमांचक कहानी है। हालाकि हम इस पर अभी बातचीत कर रहे हैं इसीलिए इस पर  मैं  अधिक टिप्पणी नहीं कर सकती।"

Recommended

Loading...
Share