ऑस्कर की रेस से 'न्यूटन' हुई बाहर

By  
on  

एक्टर राजकुमार राव स्टारर फिल्म 'न्यूटन' ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई हैं. एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस ने गुरुवार को घोषणा की कि 9 वें एकेडमी अवार्डस के लिए विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में 9 फीचर वोटिंग के लिए आगे बढ़ेगा. यह घोषणा ऑस्कर की आधिकारिक वेबसाइट की तरफ से की गई हैं.

फिल्म 'न्यूटन' का निर्देशन अमित मसूरकर ने किया था. अभिनेता राजकुमार राव मुख्य भूमिका में थे. फिल्‍म नक्‍सल प्रभावित इलाके में सालों बाद इलेक्‍शन कराने जैसे विषय पर बनाई गई है. फिल्म में राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा और अंजलि पाटिल जैसे कलाकार हैं.

फिल्म में राजकुमार राव के अभिनय को काफी सराहा गया था. समीक्षकों द्वारा भी फिल्म की पटकथा से लेकर सभी के अभिनय की खूब सराहना हुई थी.

शॉर्टलिस्ट किए गए फिल्मों को 92 शीर्षकों से चुना गया है जिन्हें मूल रूप से श्रेणी में माना गया था. 'ए फैंटास्टिक वूमेन' (चिली), 'इन द फेड' (जर्मनी), 'ऑन बॉडी एंड सोल' (हंगरी), 'फॉक्सटॉर्ट' (इजराइल), 'द इंसल्ट' (लेबनान), 'लवलेस' (रूस), 'फेलिसिटी' (सेनेगल), 'द वाउन्ड' (सपूत अफ्रीका) 'एंड द स्क्वायर' (स्वीडन), जैसी फिलेमिन शॉर्टलिस्ट में शामिल हैं. ऑस्कर समारोह 4 मार्च को डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा.

Recommended

Loading...
Share