EXCLUSIVE: हिट एंड रन केस में Salman Khan, Shiney Ahuja और Suraj Pancholi को सलाखों से बाहर लाने वाले जाने माने वकील श्रीकांत शिवड़े का निधन

By  
on  

महाराष्ट्र के जाने माने वकील श्रीकांत शिवड़े का लंबी बीमारी के बाद बुधवार को महाराष्ट्र के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 67 वर्ष के थे। वरिष्ठ वकील श्रीकांत शिवड़े ने अभिनेता सलमान खान और शाइनी आहूजा से जुड़े हाई-प्रोफाइल मुकदमों समेत 2जी स्पेक्ट्रम मामले में दो आरोपियों का प्रतिनिधित्व किया था। सूत्रों ने बताया कि शिवड़े ल्यूकेमिया (खून के कैंसर) से जूझ रहे थे।उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी और मां हैं। ‘इंडियन लॉ सोसाइटी’ से कानून में स्नातक शिवड़े ने 2002 के हिट-एंड-रन मामले में अभिनेता सलमान खान प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने अभिनेता शाइनी आहूजा का भी प्रतिनिधित्व किया था। आहूजा पर 2009 में बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था।

बॉलीवुड के कई बड़े सितारों जेल से निकाला

श्रीकांत शिवड़े की पहचान मुंबई के हाई प्रोफ़ाइल वकील के तौर पर होती थी। शिवदे ने कई नामी गिरामी और बड़े बड़े केस लड़े मगर हमेशा मीडिया और लाइम लाइट से बचने की कोशिश करते रहे। उनकी पहचान ट्रायल कोर्ट में चल रहे क्राइम केसेस के बेहतरीन डिफेन्स वकीलों में से एक की थी। 


मीडिया में सबसे चर्चित मामलो में वे हिट एंड रन केस में सलमान खान के वकील रहे। उन्होंने काले हिरण मामले में सैफ अली खान और सोनाली बेंद्रे के लिए पैरवी की।  बॉलीवुड का ही एक और चर्चित मामला शाइनी आहूजा रेप केस में में भी उन्होंने शाइनी की पैरवी की थी। 

अंडरवर्ल्ड बॉलीवुड नेक्सस केस में वो भरत शाह के वकील रहे। जिया खान के संदेहास्पद मौत के मामले में गिरफ्तार हुए सूरज पंचोली के भी वो वकील रहे। इतना ही नहीं उन्होंने सूरज को ज़मानत भी दिलाई थ। शीना बोरा हत्याकांड में उन्होंने पीटर मुखर्जी की पैरवी की थी।  
 

Recommended

Loading...
Share