आज Sushant Singh Rajput 36 साल के हो जाते, सुशांत की याद में भावुक हुए फैंस कहा : बहन ने लिखा मेरे भाई कहां तुम चले गए 

By  
on  

सुशांत सिंह राजपूत के गुज़र जाने के बाद आज उनका दूसरा जन्मदिन है। अगर सुशांत सिंह राजपूत आज जिंदा होते, तो वह अपना 36वां जन्मदिन बेहद ही धूमधाम से मना रहे होते. सुशांत स‍िंंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में में हुआ था। लेकिन ये दूसरी दफा होगा जब उनका परिवार और फैंस बिना उनके ये मनाएंगे। 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। जिसके बाद दुनिया भर से सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या को संदेहास्पद मौत बताया गया और जांच की मांग की गई। जिसके बाद पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी। दो साल की तफ्तीश में इस केस से जुड़े सभी चश्मदीदों से पूछताछ की गई , सबुतों को खंगाला गया लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला। 

सुशांत का परिवार अब तक उस सदमे से नहीं उभर पाया है। आज सुशांत के उनके 36वें बर्थडे पर बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने अपनी भाई को याद करते  हुए एक बेहद भावुक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में श्वेता ने सुशांत के बर्थडे ईयर यानी 1986 से लेकर अनंत काल तक उनका सफर दिखाने की कोशिश की है। इस वीडिये में सुशांत की यादगार फिल्मों के सीन्स के साथ ही उनकी उपलब्धियों की झलक भी दिखाई गई है। 

 

इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने लिखा- हे भगवान! कितना खूबसूरत संकलन है। भाई को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। हम तुम्हारे सभी सपनों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। तुम्हारी विरासत हमेशा जीवित रहेगी। बता दें कि वीडियो में एक जगह सुशांत अपने सबसे प्यारे पेट डॉग फज के साथ नजर आ रहे हैं। कभी वो जरूरतमंद बच्चों को गले लगाते दिख रहे हैं तो कभी बुजुर्गों का आशीर्वाद लेते नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट पर सुशांत के फैंस उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं। 

सुशांत के पिछले बर्थडे पर उनकी बहन श्वेता ने एस्ट्रोफिजिक्स में करियर बनाने के इच्छुक लोगों के लिए यूसी बर्कले में मेमोरियल फंड की स्थापना की थी। सुशांत को एस्ट्रोनॉमी और फिजिक्स में गहरी रुचि थी, इसीलिए उनकी बहन ने स्कॉलरशिप शुरू की थी। श्वेता ने ट्वीट करते हुए लिखा था- मुझे खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है। 35 हजार डॉलर (करीब 25 लाख रुपए) का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड यूसी बर्कले में स्थापित किया गया है। श्वेता ने ये भी कहा कि 'यूसी बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स में रुचि रखने वाला कोई भी व्यक्ति इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है। 

सुशांत के लिए आज भी उनके फैंस बेहद भावुक हैं वो उन्हें किस कदर चाहते थे इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की सुशांत की मौत का सही वजह पता लगाने की आज भी लड़ाई लड़ रहे हैं। उनका सितारा उनसे बहुत दूर चला गया। 34 साल की उम्र तक सुशांत ने काफी कुछ हासिल कर लिया था। वो फिल्मों में अच्छा काम कर रहे थे। पीके', 'छिछोरे', 'एमएस धोनी' में सुशांत ने अपने किरदार से फैंस का दिल जीत लिया था।

Recommended

Loading...
Share