Happy Birthday Bobby Deol :सलमान खान की सलाह मानी फिर क्या था किस्मत और मेहनत लाई रंग, इस तरह एक बार फिर छा गए बॉबी देओल

By  
on  

बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल 27 जनवरी आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। बॉबी आज 53 साल के हो गए हैं। बॉबी देओल 90 के दशक में सुपरस्टार थे उनकी एक अदा पर लड़कियां जान तक देने को तैयार रहती थीं। लेकिन वक़्त के साथ उनकी ज़िन्दगी में कई उतार चढ़ाव आने लगे। अचानक करियर का ग्राफ गिरने लगा काम तक मिलना बंद हो गया। जो फिल्में मिली वो औंधे मुँह गिर गयीं। धीरे धीरे उनका करियर डूबता ही चला गया।

करियर के शुरुआत में 'बरसात', 'टैंगो चार्ली', 'बिच्छू' जैसी सुपरहिट फिल्में करने के बावजूद बॉबी देओल को अच्छी फिल्में मिलनी बंद हो गईं थी। बॉबी देओल ने फिल्म धर्मवीर में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। वहीं इसके बाद फिल्म बरसात (1995) से बॉबी ने बॉलीवुड डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म के लिए बॉबी देओल ने बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था।

अपनी पहली ही फिल्म 'बरसात' (barsaat) के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड हासिल करने वाले बॉबी की लाइफ में एक ऐसा भी वक्त आया जब उन्हें काम मिलना ही बंद हो गया। दरअसल, सब कुछ सही चल रहा था लेकिन एक दो फिल्में फ्लॉप होने के बाद बॉबी को कोई काम नहीं दे रहा था।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

डिप्रेशन और शराब की लत
बॉबी बार-बार लोगों से काम मांगते रहे लेकिन कोई उन्हें अपनी फिल्म में साइन करने के लिए तैयार ही नहीं था। कहा जाता है कि उन्होंने 10 साल तक काम मांगा लेकिन वो नाकाम रहे, ऐसे में उनका अच्छा खासा करियर डूबता जा रहा था। इस वजह से वो डिप्रेशन में चले गए और उन्हें शराब की लत भी लग गई। उनकी शराब की लत से परेशान होकर उनकी पत्नी तान्या ने तो उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था। खबर तो ये भी आई थी कि देओल फैमिली खुद की एक प्रोडक्शन हाउस खोलने वाली थी। वहीं बॉबी ने एक इंटरव्यू में इस बात को स्वीकारा भी था कि उन्हें दारू की लत लग गई थी।  

बॉबी देओल की ‘आश्रम’ सीरीज ने उन्हें फिर से लोगों के बीच मशहूर कर दिया। बॉबी देओल ने एक इटंरव्यू में बताया था कि ‘सलमान खान ने मुझमें एक आग देखी। उन्हें यह महसूस हुआ कि मैं कमबैक करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं और अपनी बॉडी पर काम भी कर रहा हूं। इसलिए मुझे उन्होंने फिल्म ऑफर की।’ बॉबी देओल का ट्रांसफॉर्मेशन फिल्म में सभी ने खूब पसंद किया। इसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म ‘हाउसफुल 4’ भी की।

Recommended

Loading...
Share