मेरी आवाज़ ही, पहचान है.. गर याद रहे !  सुर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर प्रधानमंत्री ने अपनी संवेदना जारी की, आज देश ने धरोहर खो दिया 

By  
on  

 

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का आज निधन हो गया। 92 साल की लता मंगेशकर कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमण के चलते मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती की गई थी लेकिन लगातार उनकी सेहत में उतार चढ़ाव जारी रहा। आज फिर उनकी तबियत बिगड़ी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। इस बीच प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त की है। 

पीएम मोदी ने दी श्रद्धाजंलि
देश के प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी ने लता मंगेशकर को श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए ट्वीट किया, मैं इसे अपना सम्मान मानता हूं कि मुझे हमेशा लता दीदी से अपार स्नेह मिला है। उनके साथ मेरी बातचीत अविस्मरणीय रहेगी। लता दीदी के निधन पर मुझे अपने साथी भारतीयों के साथ शोक है। उनके परिवार से बात की और संवेदना व्यक्त की शांति। 

 

पूरे देश में शोक की लहर 
लता मंगेशकर के निधन ने भारतीय संगीत बिरादरी में एक बड़ा शून्य छोड़ दिया है और देश स्तब्ध और दुखी है। कई राजनेताओं, खिलाड़ियों, बॉलीवुड और टेलीविजन सितारों ने सोशल मीडिया पर अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की। महान गायिका के प्रशंसकों का दिल टूट गया और उन्होंने सोशल मीडिया पर यादों को ताजा कर रहे हैं। उनके प्रसिद्ध गीत वायरल हो रहे हैं। 

स्वर कोकिला लता मंगेशकर का आज सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल में इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया की आज सुबह करीब 8 बजकर 12 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। परिवार और महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक भारत रत्न के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए दादर के शिवजी पार्क में रखा जाएगा। लता मंगेशकर की दो दिन पहले बेहद गंभीर हो गयी थी। जिसके बाद उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है। कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

उनकी हालत की खबर लगते ही दुनियाभर से और चाहने वालों ने उनके लिए प्रार्थना शुरू कर दी थी। लता मंगेशकर की तबीयत बिगड़ने की खबर के बीच खुद आशा भोसले अपनी लता दीदी से मिलने मुंबई के ब्रीड कैंडी अस्पताल पहुंचीं थीं।  हॉस्पिटल में डॉक्टर्स से बात करने के बाद आशा भोसले ने लता मंगेशकर का हेल्थ अपडेट देते हुए बताया कि उनकी तबीयत में अब सुधार हो रहा है। आशा भोसले के इस बयान ने लता मंगेशकर के लाखों-करोड़ों फैंस को राहत दी है।  सिर्फ देश के ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के फैंस लता मंगेशकर के जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। 

 

Recommended

Loading...
Share