दाढ़ी मूंछ वाले बयान देकर बुरी फंस गई हैं कॉमेडियन भारती सिंह, मामला बढ़ता देख वीडियो पोस्ट कर सिख समुदाय से मांगी माफी

By  
on  

कॉमेडियन भारती सिंह हाल में ही माँ बनी हैं और कुछ दिन पहले भर्ती ने अपने बेबी बॉय की पहली झलक शेयर की है। इंस्टाग्राम पर भारती ने अपने नवजात बेटे को अपने पास रखते हुए एक तस्वीर पोस्ट की। हालांकि उन्होंने बेटे के चेहरा नहीं दिखाया है। तस्वीर में भारती ने गुलाबी रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं, उन्होंने अपने बेटे को गोद में चिपकाया हुआ है और आंखें बंद करके मुस्कुराती नजर आ रही हैं। हंसना और हँसाना यही भारती की पहचान भी रही है। लेकिन इस बार कॉमेडी कर लोगों को हंसाने के चक्कर में भर्ती भूरी फँस गई हैं। बात इतनी बिगड़ गई की भर्ती को एक वीडियो में सामने आकर माफ़ी मांगनी पड़ी है। 

हालाँकि जिस वीडियो के चक्कर में भर्ती इस मुश्किल में पड़ी हैं वो पुराना है। कॉमेडियन भारती सिंह एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह दाढ़ी और मूछों का मजाक उड़ा रही हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोगों ने उन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। लोगों ने दावा किया कि भारती ने जो चुटकुले बनाए, वे सिख समुदाय के प्रति अपमानजनक थे। अब भारती सिंह ने इस पर अपनी एक नई प्रतिक्रिया दी है।

विवाद बढ़ता देख वीडियो पोस्ट में उन तमाम दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए भारती ने स्पष्ट किया कि उनका इरादा किसी समुदाय को चोट पहुंचाने का नहीं था। साथ ही, उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी और सभी से अनुरोध किया कि वे उनके शब्दों को गलत न समझें।

भारती ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो मैसेज शेयर किया। उन्होंने कहा, "एक वीडियो है जो पिछले 3 से 4 दिनों से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि मैंने 'दाढ़ी मूंछ' का मजाक उड़ाया है। मैंने वीडियो को बार-बार देखा है और लोगों से इसे भी देखने का अनुरोध करती हूं क्योंकि मैंने किसी धर्म या जाति के खिलाफ कुछ नहीं कहा है। मैंने किसी धर्म का उल्लेख नहीं किया है या किसी पंजाबी का मजाक नहीं उड़ाया है।"

अपने वीडियो में भारती सिंह ने कहा, "मैं अपने दोस्त के साथ कॉमेडी कर रही थी लेकिन अगर इससे किसी भी वर्ग की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं। मैं खुद एक पंजाबी हूं, मैं अमृतसर में पैदा हुई थी और मैं हमेशा उनका सम्मान करती हूं। मुझे पंजाबी होने पर गर्व है।"

वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में भारती ने लोगों से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उन्हें माफ करने को कहा। उन्होंने लिखा, "मैं कॉमेडी कारती हूं लोगों को खुश करने के लिए ना कि किसी का दिल दुखने के लिए। अगर मेरी किसी बात से कोई हर्ट हुआ हो तो माफ कर देना आपकी बहन समझ के।"

उधर इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए एसजीपीसी (SGPC) ने सोमवार को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। भारती सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-A के तहत ठाणे के पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। 

Recommended

Loading...
Share