‘Scam 1992’ करके सबको चौंकाने वाले एक्टर Pratik Gandhi बनेंगे भारत के ‘बापू’, कल किया है बड़ा एलान 

By  
on  

‘Scam 1992’ के पहले ही शायद ही कोई जानता था की इस एक्टर ने 'दो यार', 'रॉन्ग साइड', 'मैं चंद्रकांत बख्शी', 'मोहन का मसाला' 'मेरे पिया गए रंगून' जैसे नाटकों में काम कर अपने भिनाय का खूब परिचय दिया था। लेकिन 'स्कैम 1992' ने प्रतिक को रातों-रात स्टार बना दिया। आज हर बड़ा प्रोड्यूसर उनके साथ काम करना चाहता है। अब खबर ये है की हंसल और प्रतिक गांधी की जोड़ी एक बार फिर साथ काम करने को तैयार है। 

ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर हंसल मेहता के निर्देशन में “स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी” के मुख्य किरदार से फिल्म जगत पर अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता प्रतीक गांधी एक बार फिर से सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की बायोपिक में नजर आने वाले हैं।अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने “गांधी” की जीवनी पर बायोपिक बनाने का ऐलान करते हुए यह घोषणा की।यह बायोपिक प्रसिद्ध इतिहासकार और लेखर रामचंद्र गुहा की दो किताब पर आधारित होगी। खास बात यह है कि यह फिल्म एक सीरिज के रूप में बनेगी।

खबरों की मानें तो इस सीरीज की शूटिंग भारत और दुनियाभर की कई अलग-अलग जगहों पर होगी। प्रतीक गांधी को कास्ट करके अप्लॉज एंटरटेनमेंट बेहद खुश हैं। अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने अपने इंस्टाग्राम पर भी यह जानकारी साझा की है। 

 

महात्मा गांधी के किरदार को लेकर प्रतीक गांधी का कहना है, 'मैं गांधीवादी दर्शन और उसके मूल्यों में मैं गहराई से विश्वास करता हूं। व्यक्तिगत रूप से मैं खुद उनके जीवन मूल्यों और शिक्षा को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में उतारने की कोशिश करता हूं'। 

वह आगे कहते हैं, 'महात्मा की भूमिका निभाना मेरे थिएटर के दिनों से ही मेरे दिल के बहुत करीब है और अब इस महान नेता की भूमिका को फिर से पर्दे पर निभाना एक बहुत बड़ा सम्मान है।   मेरा मानना है कि इस भूमिका को गरिमा, अनुग्रह और विश्वास के साथ निभाने के लिए यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मैं समीर नायर और उनकी टीम के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता'। 

रामचंद्र गुहा की दो बुक्स पर बनेगी सीरीज
सीरीज में महात्मा गांधी के शुरुआती दिनों से लेकर, दक्षिण अफ्रीका में उनके कार्य और फिर भारत में संघर्ष तक की कहानी को दिखाया जाएगा।   मुख्य रूप से इस सीरीज में महात्मा गांधी की उन कहानियों को दर्शाया जाएगा, जिनके बारे में कम जानकारी है। रामचंद्र गुहा को भरोसा है कि यह सीरीज उनकी किताबों के साथ पूरा न्याय करेगी।   बता दें कि अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने गुहा की पुस्तकों के अधिकार हासिल कर लिए हैं।  

 

Recommended

Loading...
Share