कांस फ़िल्म फ़ेस्टिवल में पहुंची आदिल हुसैन की 'फ़ुटप्रिंट्स ऑन वॉटर', '36 गुण और 'रैट ऑन द हाईवे' का नाम शामिल है

By  
on  

यूके स्थित फ़िल्म कंपनी द प्रोडक्शन हेडक्वार्टर्स लिमिटेड की दो फ़िल्मों का कान फ़िल्म फ़ेस्टिवल के इंडिया फ़िल्म पवेलियन में अनावरण किया गया, जिसमें से एक फ़िल्म‌ का नाम है 'फ़ुटप्रिंट्स ऑन वॉटर'।कुल 115 मिनट अवधि वाली इस फ़िल्म में आदिल हुसैन, निमिषा सजायन, लीना कुमार और ब्रिटिश एक्टर ऑनतिनियो अकील ने अपने अभिनय का जलवा दिखाया है।उल्लेखनीय है कि इस फ़िल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और फ़िलहाल इस का पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। 

इस फ़िल्म का निर्माण मोहन नाडार ने किया है, जबकि साउंड डिज़ाइन की ज़िम्मेदारी ऑस्कर अवॉर्ड विनर रसुल पुकुट्टी ने निभाई है। 'फ़ुटप्रिंट्स ऑन वॉटर' के ज़रिए नथालिया स्याम ने फ़िल्म निर्देशन के क्षेत्र में क़दम रखा है।

ग़ौरतलब है कि यह फ़िल्म वास्तविकता से जुड़ी कहानी है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे रघु नामक शख़्स अपनी बेटी के खो जाने के बाद एक ग़ैर-क़ानूनी अप्रवासी व्यक्ति के तौर पर यूके पहुंच जाता है। द प्रोडक्शन हेडक्वाटर्स लिमिटेड की ओर से इस वक्त कई अंतर्राष्ट्रीय स्तर के दिलचस्प प्रोजेक्ट्स पर काम किया जा रहा है, जो इस समय निर्माण के विभिन्न चरणों में हैं। इन फ़िल्मों में से जो पूरी तरह से बन चुकीं हैं उनमें 'फ़ुटप्रिंट्स ऑन‌ वॉटर', '36 गुण और 'रैट ऑन द हाईवे' का नाम शामिल है। 

सुमित कक्कड़ निर्देशित '36 गुण' में संतोष जुवेकर और पूर्वा पवार मूख्य भूमिकाओं में है। यह फ़िल्म एक ऐसी सामाजिक मान्यता पर आधारित है कि अगर एक लड़के और एक लड़की के आपस में 36 गुण मिल जाते हैं तो दोनों को एक-दूसरे से शादी करने के लिए आदर्श जोड़े के तौर पर देखा जाता है।

रणदीप हूडा स्टारर 'रैट ऑन द हाईवे' 115 मिनट लम्बी फ़िल्म है जो एक ऐसे एडवर्टाइज़िंग प्रोफ़ेशनल की कहानी है जिसे अपने जीवन के पिछले 48 घंटों के बारे में सबकुछ भूल चुका है और फिर उसे अपनी याददाश्त को लेकर काफ़ी जद्दोज़हद करनी पड़ती है। इस फ़िल्म की शूटिंग स्कॉटलैंड में हुई है और इसका निर्देशन विवेक चौहान ने किया है।

Recommended

Loading...
Share