आखिर क्यों आयुष्मान खुराना ने ? लोगों से भारत की सभी भाषाओं को सम्मान के साथ स्वीकार करने का आग्रह किया, फिल्म 'अनेक' को लेकर चर्चा में हैं

By  
on  

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने लोगों से भारत की सभी भाषाओं को पूरे सम्मान के साथ स्वीकार करने का आग्रह किया है। आयुष्मान खुराना इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'अनेक' को लेकर चर्चा में हैं।यह फिल्म भारत में फैले भाषा विवाद पर भी प्रकाश डालती है। आयुष्मान खुराना ने लोगों से भारत की सभी भाषाओं को पूरे सम्मान के साथ स्वीकार करने का आग्रह किया है। आयुष्मान ने कहा, “हम वास्तव में एक भाषा को सबसे आगे नहीं रख सकते...भारत वह देश नहीं है । हमारे पास कई भाषाएं, कई धर्म, क्षेत्र, समुदाय और जातियां हैं। प्रत्येक भाषा समान रूप से है महत्वपूर्ण। हमें अपने राष्ट्र की प्रत्येक भाषा को समान महत्व देना चाहिए।”

आयुष्मान खुराना ने कहा,“विभिन्न भाषाओं के बावजूद दिल एक होना चाहिए। भाषाएं चाहे अनेक हैं पर दिल एक होने चाहिए।”

गौरतलब है कि फिल्म 'अनेक' एक पॉलिटिकल-एक्शन-थ्रिलर फिल्म है, जो भाषा के आधार पर भेदभाव करने जैसे मुद्दे को उठाती है। अनेक का निर्देशन अनुभव सिन्हा कर रहे हैं। इस फिल्म में आयुष्मान को एक अंडरकवर पुलिस 'जेशुआ' के रूप में दिखाया गया है जो भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र में शांति बहाल करने के मिशन पर है। 'अनेक' 27 मई, 2022 को रिलीज होगी।

आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म अनेक दर्शकों को एक जरूरी मिशन पर ले जाने के लिए तैयार है। यह एक राजनीतिक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। अनेक का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इस ट्रेलर में आयुष्मान अपने करियर में पहली बार एक अंडरकवर कॉप की भूमिका निभाते हुए दिखाई दे रहे हैं। बड़े पैमाने और बड़े कैनवस पर फिल्माई गई इस फिल्म को नॉर्थ ईस्ट में असाधारण लोकेशन्स पर शूट किया गया है। फिल्म में न केवल दिलचस्प कंटेंट है, बल्कि ग्रिपिंग एक्शन सीक्वेंसेज भी दिखाए जाने वाले हैं। 

अनेक में कई प्रतिभाशाली कलाकारों ने शानदार प्रदर्शन किया है। फिल्म के ट्रेलर में बात करने के लिए बहुत कुछ है। डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की पिछली फिल्मों मुल्क, आर्टिकल 15 और थप्पड़ की तरह, इस फिल्म से भी हम बड़े पर्दे पर कुछ अलग दिखाने की उम्मीद कर रहे हैं।
फिल्म को लेकर आयुष्मान खुराना ने कहा, 'अनेक सही में एक भारतीय होने की भावना का जश्न मनाती है। अनुभव सर ने इस फिल्म के साथ अपनी भावुक कहानी के साथ एक नया बेंचमार्क स्थापित किया हैं। मेरे किरदार जोशुआ ने मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से उन चीजों को करने के लिए मजबूर किया जो मैंने पहले कभी नहीं किया था। सही मार्गदर्शन और प्रशिक्षण के साथ मैंने इस किरदार को फिल्म के लिए अनुभव की गई हर चीज को जीवंत करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट दिया।'

 

Recommended

Loading...
Share