Akshay Kumar की पृथ्वीराज अब होगी 'सम्राट पृथ्वीराज', करणी सेना की आपत्ति के बाद YRF ने बदला फिल्म का नाम

By  
on  

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की 'पृथ्वीराज' (Prithviraj) के निर्माताओं ने राजस्थान के संगठन श्री राजपूत करणी सेना (Rajput Karni Sena) की आलोचना के बाद फिल्म का नाम बदल दिया है। करणी सेना ने पहले 2018 में आई फिल्म पद्मावत की रिलीज को भी रोक दिया था। यशराज फिल्म्स (Yashraj Films) ने शुक्रवार को कहा कि उनका किसी भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं है और उन्होंने फिल्म का नाम सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) रखने का फैसला किया है।

करणी सेना ने हाल ही में एक जनहित याचिका दायर की थी। संगठन ने निर्माताओं से 12वीं सदी के शासक के कद का सम्मान करने के लिए फिल्म के टाइटल में 'पृथ्वीराज' के नाम से पहले 'सम्राट' जोड़ने की मांग की थी। इतना ही नहीं उनकी मांग पूरी नहीं होने पर राजस्थान में फिल्म का बहिष्कार करने की धमकी दी थी। YRF ने शुक्रवार को करणी सेना के भेजे गए एक पत्र का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि वे मांग से सहमत हैं।

पत्र में लिखा है, "हम फिल्म के वर्तमान टाइटल को लेकर आपकी शिकायत के बारे में हमें सचेत करने के आपकी कोशिश की ईमानदारी से सराहना करते हैं। हम आपको आश्वस्त करते हैं कि हमारा किसी भी व्यक्ति (व्यक्तियों) की भावनाओं को ठेस पहुंचाने या दिवंगत राजा और योद्धा पृथ्वीराज चौहान का अनादर करने का इरादा नहीं है। हम इस फिल्म के जरिए उनकी बहादुरी, उपलब्धियों और हमारे देश के इतिहास में योगदान का जश्न मनाना चाहते हैं।"

इसमें कहा गया है, "हमारे बीच कई दौर की चर्चाओं के अनुसार और उठाई गई शिकायत को शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए, हम फिल्म का शीर्षक सम्राट पृथ्वीराज में बदल देंगे।"

पत्र में आगे कहा, "हम हमारे बीच हुए आपसी समझौते की बहुत सराहना करते हैं कि आपको हमारी फिल्म से अब कोई और आपत्ति नहीं है। साथ ही आपकी तरफ से पहले उठाए गए दूसरे सभी बिंदु पर अब हमारे बीच विवाद नहीं है।"

YRF ने करणी सेना को उनके 'अच्छे इरादों' को समझने के लिए धन्यवाद दिया। इसने कहा कि वे फिल्म की रिलीज के लिए संगठन के समर्थन के लिए 'आभारी' हैं। ये फिल्म 3 जून को सिनेमाघरों मे रिलीज होगी।

Recommended

Loading...
Share