Sidhu Moose Wala के पोस्टमार्टम में खुलासा- 24 गोलियों से शरीर छलनी मिला , किसी भी हालत में ज़िंदा नहीं छोड़ना चाहते थे हत्यारे 

By  
on  

पंजाब के पॉपुलर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के चलते हर कोई सकते में है। बीते रविवार की शाम को उनपर मानसा के जवाहर गांव के पास कुछ लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद उनके कई पुराने वीडियो वायरल हो रहे हैं। इन्हीं में से एक वीडियो और तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वो बता रहे हैं कि उन्हें धमकी भरे फोन आते रहते थे। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि ये वायरल वीडियो सिद्धू मूसेवाला का आखिरी वीडियो था, जिसमें वह खुद बता रहे हैं कि उन्हें कुछ लोग फोन कर डराते हैं लेकिन वह डरने वाले नहीं हैं।

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई डरावने खुलासे हुए हैं। सोमवार रात को पांच डॉक्टरों के पैनल ने मूसेवाला के शरीर का पोस्टमार्टम किया। सूत्रों के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला के शरीर में 24 गोलियों के घाव हैं, जो शरीर के आर-पार हो गई थीं। वहीं सिर की हड्डी में भी एक बुलेट धंसी थी। हमलावरों ने करीब 30 राउंड फायरिंग की थी और जब पक्का कर लिया कि मूसेवाला के बचने की कोई गुंजाइश नहीं है, उसके बाद ही वहां से फरार हुए।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अब तक के 10 सबसे बड़े अपडेट्स

1.    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि मूसेवाला के शरीर से दो दर्जन से भी अधिक गोलियां के घाव मिले हैं। इनमें से कुछ आर-पार निकल गईं। हमलावर मूसेवाला की मौत होने तक फायरिंग करते रहे थे। 1 गोली सिर की हड्डी में फंस गई थी।
2.    मनासा जिला अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पोस्टमार्टम के दौरान मूसेवाला के शरीर पर दो दर्जन गोलियों के घाव मिले। रिपोर्ट के मुातबिक अत्यधिक खून बहने से उनकी मौत हुई थी। वहीं, आंतरिक अंगों में चोटों की भी पुष्टि हुई है।
3.    सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव मूसा में होगा। परिवार पार्थिव देह लेकर सिविल हॉस्पिटल से निकल गया है। अपने पसंदीदा सिंगर को आखिरी बार देखने उनके घर के बार चाहने वालों की भीड़ जमा हो गई है।
4.    पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं कि लोकप्रिय रैपर-गायक की सुरक्षा में कटौती क्यों की गई। वह उन 424 लोगों की सूची में थे, जिनकी सुरक्षा दो दिन पहले पंजाब पुलिस ने वापस ले ली थी।
5.    उत्तराखंड और पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने सोमवार, 30 मई को हत्याकांड के सिलसिले में देहरादून से चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
6.    PTI की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की
7.    पंजाब के मनसा जिले में हत्या के स्थान पर मिली गोलियों से संकेत मिलता है कि हमले में एएन 94 रूसी असॉल्ट राइफल का भी इस्तेमाल किया गया था। पुलिस को एक पिस्टल भी मिली है।
8.    पंजाब के मनसा जिले में मूसेवाला की हत्या के बाद कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी और कहा कि इसकी योजना उसने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ मिलकर बनाई थी।
9.    जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट के सामने एक याचिका दायर कर कहा कि उसे डर है कि एक फेक एनकाउंटर में उसे मार दिया जाएगा।
10.    हालांकि पटियाला हाउस कोर्ट ने उसकी इस याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया।

Recommended

Loading...
Share