पूरी तरह तैयार होकर आये थे हत्यारे गोलियां लगने के 15 मिनट के भीतर ही सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हो गई थी मौत: पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट 

By  
on  

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धू को 19 गोलियां मारी गई, जो शरीर के आर-पार हो गई थीं। हार्ट पंचर होना उनकी मौत का कारण बना। कांग्रेस ने सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस की जांच एनआईए या सीबीआई से कराने की मांग की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि हमले के 15 मिनट के अंदर सिद्धू मूसेवाला की मौत हो गई। नाक में ब्लड भरने के कारण उनकी आंखें और मुंह बंद था। रिपोर्ट में कहा गया, 'हत्या के बाद ज्यादा खून बहने से मौत हो गई। गायक के लीवर में और रीढ़ की हड्डी में गोली लगी थी।

सिद्धू मूसेवाला के शरीर पर 23 जख्म थे। किडनी, लीवर, रीढ़ की हड्डी समेत कई जगह गोली लगी थी। 14-15 फायर शरीर के अगले हिस्से में लगे थे। वहीं तीन चार गोलियां उनके दाहिने हाथ की कोहनी पर लगी थी। उनके शरीर में तीन से पांच सेमी तक के घाव मिले हैं। 

शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की रविवार को मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमले के समय वह अपनी थार जीप से यात्रा कर रहे थे।  गाड़ी में उनके साथ सवार उनका एक रिश्तेदार और एक दोस्त इस हमले में घायल हो गये थे। मूसेवाला ने पंजाब विधानसभा चुनाव में मानसा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था। लेकिन आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजय सिंगला से उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है।  

Recommended

Loading...
Share