बड़ा खुलासा : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के हिट लिस्ट में सलमान खान सबसे ऊपर थे, सुबह साइक्लिंग के समय बनाना था निशाना- बेहद पास पहुँच गए थे शूटर 

By  
on  

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी वाले मामले में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। ख़ुफ़िया सूत्रों की मानें तो जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट में सलमान खान सबसे ऊपर थे। इतना ही नहीं बिश्नोई के तीन शूटर भी मुंबई पहुँच चुके थे। उनकी पलाइनिंग थी की जब सलमान खान अकेले सुबह साइकिलिंग के लिए निकलते तभी उनको निशाना बनाने वाले थे। शूटरों ने करीब चार दिन इसकी रेकी भी की थी लेकिन आखिरी वक़्त पर उन्हें पीछे हटना पड़ा था। इतना ही नहीं गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के शूटर अपने साथ अत्याधुनिक हथियार भी लेकर आये थे। ये सभी शूटर राजस्थान और हरियाणा से बस और ट्रैन से मुंबई पहुंचे थे। ये सब पहले कल्याण में रुके फिर मुंबई के एक होटल में करीब पांच दिन रुके थे। 

जांच एजेंसियों की मानें तो गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू मूसे वाला से पहले सलमान पर ही हमला करना चाहता था। उसके लोगों ने दो अलग अलग समय पर इसकी रेकी की थी। उन्होंने सुपरस्टार सलमान खान का पूरा स्केड्यूल तैयार किया था। उनके साथ कब कितने लोग होते हैं इसकी भी जानकारी इकठ्ठा की थी। फिर उन्हें ये साफ़ हो गया था की सलमान को सबसे आसानी से तब निशाना बनाया जा सकता है जब वो साइकिलिंग के लिए निकलते हैं। उस समय वो अकेले होते हैं और कई बार फैंस उनके करीब तक पहुँच जाते हैं। बस इसी का फायदा उठाकर निशाना बनाने की प्लैनिंग थी। जांच में ये भी खुलासा हुआ है की एक बार शूटर बेहद करीब पहुँच गए थे लेकिन कुछ कार सवार लोग वहां इकठ्ठा होकर तस्वीर लेने लगे जिसकी वजह से उन्हें पीछे हटना पड़ा। 

जांच एजेंसी सूत्रों के मुताबिक इस पूरी प्लैनिंग में शामिल शूटरों की पहचान हो चुकी है। इतना ही नहीं ये भी सामने आया है की ये शूटर मुंबई वैसे ही हथियार लेकर पहुंचे थे जैसा सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल किया गया था। ये सभी जानकरी मुंबई पुलिस से भी साझा की गई है। और मुंबई पुलिस भी उन होटलों की CCTV की तस्वीरों और लोगों से पूछताछ के आधार अपनी जांच कर रही है। 

Recommended

Loading...
Share