बिहार की चार हाथ चार पैर वाली अनोखी बच्ची का सफल रहा ऑपरेशन, सोनू सूद ने कहा - मेरा और चौमुखी कुमारी का सफ़र कामयाब रहा

By  
on  

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने न जाने कितनी बार ये साबित कर चुके हैं कि वह एक अच्छे एक्टर के साथ-साथ बेहतरीन इंसान भी हैं। जब देखो सोनू सूद जरूरतमंद लोगों के लिए हमेशा खड़े रहते हैं। ऐसे ही नहीं उनको गरीबों का मसीहा भी कहा जाता है। जब देशभर में कोविड-19 के मामले काफी तेजी से बढ़ रहा था और मज़दूर भूखे प्यासे बिलख रहे थे तब भी सोनू सबसे पहले आगे आये और लोगों की मदद की थी। कई ऐसे मामले आए, जब सोनू सूद खड़े रहे और लोगों की निःस्वार्थ भाव से मदद करते रहे। 

फिर सोनू ने अपना बड़ा दिल दिखाया है कुछ दिनों पहले बिहार के नवादा जिले की रहने वाली चौमुखी कुमारी का जवाब वीडियो आया था तब भी सोनू सबसे पहले आगे आये और उस बच्ची के इलाज का पूरा भरोसा दिलाया था। सोनू ने जो कहा वो करके भी दिखाया है। बिहार के नवादा ज़िले के हेमदा गांव की ढाई साल की चौमुखी दिव्यांग है। उसके चार हाँथ पैर थे। पिता बसंत पासवान और माता उषा देवी मज़दूर हैं और वही किसी तरह बच्ची का  पालन पोषण कर रहे थे। बच्ची चौमुखी के परिवार में पांच में से चार सदस्य दिव्यांग हैं और ऐसे में उन लोगों के लिए चौमुखी का इलाज कराना संभव नहीं था। फिर सोनू तक ये बात पहुंची तो उन्होंने मदद का भरोसा दिलाया और परिवार को मुंबई बुला लिया। 

इसके बाद सोनू की मदद से चार हाथ चार पैर वाली अनोखी बच्ची चौमुखी कुमारी का बुधवार को ऑपरेशन हुआ। सोनू सूद की मदद से सूरत के एक निजी हॉस्पिटल में सफलतापूर्वक ऑपेरशन हुआ। यह ऑपरेशन लगभग सात घंटे तक चला। इसकी जानकारी खुद सोनू सूद ने भी अपने सोशल मीडिया पर दी है। 

Recommended

Loading...
Share