दिवंगत पंजाबी रैपर सिद्धू मूसेवाला के गाने '295' को 'बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट' में मिली जगह, यूट्यूब पर टॉप 3 गाना- फैंस हुए भावुक 

By  
on  

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सिर्फ पंजाब ही नहीं, बल्कि दुनिया में शोक की लहर है। हर कोई उन्हें आज भी याद कर भावुक हो जाता है। पंजाबी रैपर सिद्धू मूसेवाला की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद पंजाब में लोगों का आक्रोश देखने को मिला। उनके फैंस ने पंजाब सरकार की खूब आलोचना की थी। कनाडा के रहने वाले गैंगस्टर गोल्डी ब्रार ने उनकी हत्या की जिम्मेदारी ली थी। अब सिद्धू के प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। उनके गाने '295' को सुप्रसिद्ध 'बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट' में जगह मिली है।

सिद्धू का गाना ‘295’ ने इस हफ्ते ‘बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट’ में अचानक एंट्री की और शुक्रवार तक 154वें स्थान पर पहुंच गया। गायक केट बुश की ‘रनिंग अप द हिल’ सूची में सबसे ऊपर है और इसमें हैरी स्टाइल्स, बैड बनी, लिज़ो, कैमिला कैबेलो, एड शीरन और जस्टिन बीबर के लोकप्रिय गाने शामिल हैं।

सिद्धू ने ‘295’ गाना और उसका वीडियो जुलाई 2021 में रिलीज किया था। यह गाना यूट्यूब के अलावा म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ‘यूट्यूब म्यूजिक’ पर भी धूम मचा रहा है। ‘295’ गाने को यूट्यूब पर करीब 20 करोड़ लोगों ने देखा है। ट्रैक ‘टॉप 100 म्यूजिक वीडियो ग्लोबल चार्ट’ में तीसरे स्थान पर है।

‘295’ YouTube संगीत के वैश्विक चार्ट में चौथे स्थान पर है, जबकि मंच ‘शीर्ष कलाकार सूची’ में दूसरे स्थान पर है। सिद्धू का एक और गीत, ‘द लास्ट राइड’ चार्ट पर बढ़ रहा है क्योंकि यह अब छठे स्थान पर है। यूट्यूब पर इस वीडियो को 73 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

ज्ञात हो कि 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में कुछ हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. चूंकि उनकी मृत्यु 29 मई को हुई थी, इसलिए ‘295’ गाने को उनकी मृत्यु की तारीख से भी जोड़ा जा रहा है। हालांकि सिद्धू मूसेवाला की युवाओं में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग थी, लेकिन मुसेवाला की मौत के बाद जो उनके प्रशंसक नहीं थे, उन्होंने भी उनके गाने सुनने में दिलचस्पी दिखाई।

सिद्धू मूसेवाला का गाना ‘295’ ‘बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट’ एंट्री के बाद यूट्यूब पर टॉप 3 गाना डेली पोस्ट पंजाबी पर सबसे पहले आया।

Recommended

Loading...
Share