पाकिस्तान की नापाक हरकत: गंगूबाई काठियावाड़ी सीन का इस्तेमाल कर रहा पाक रेस्टोरेंट, खूब हो रही आलोचना

By  
on  

पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची का एक रेस्टोरेंट विवादों में है। इस रेस्टोरेंट ने बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के एक सीन का इस्तेमाल ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए किया, जिसकी जमकर आलोचना हो रही है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया ने वेश्या गंगूबाई की भूमिका निभाई।

कराची स्थित रेस्तरां ने अपने विज्ञापन में फिल्म के एक सीन को इस्तेमाल किया, जिसमें एक्ट्रेस अपने पहले ग्राहक को बुलाती है। इस विज्ञापन को शेयर कर रेस्तरां स्विंग ने कैप्शन में लिखा- आ जाओ और स्विंग्स में सोमवार को मर्दो के खास दिन पर 25 फीसद छूट का मजा लो। इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स भड़के हुए हैं और इसे हटाने की मांग कर रहे हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Swing (@swing.khi)

गंगूबाई काठियावाड़ी की भूमिका में आलिया भट्ट नजर आई थीं वह कोई काल्पनिक किरदार नहीं है। कई लोगों के मन में यह सवाल हो सकता है कि गंगूबाई काठियावाड़ी आखिर हैं कौन, जिनके जीवन पर एक फिल्म तक बन गई? गंगूबाई काठियावाड़ी वेश्यावृत्ति के पेशे से जुड़ी थीं। मुंबई में एक कोठा चलाती थीं लेकिन उनका परिचय केवल इतने में सीमित नहीं होता। गंगूबाई काठियावाड़ी हालात के चलते भले ही पेशे से वेश्यावृत्ति में आ गई हों लेकिन जो काम उन्होंने महिलाओं और बच्चों के लिए किया, वह एक मिसाल बन गया। सेक्सवर्कर्स के लिए गंगूबाई काठियावाड़ी ने बड़े कदम उठाए। 

Recommended

Loading...
Share