PeepingMoon Exclusive: Delhi Crime Season 2 में शेफाली शाह और उनकी टीम ठंड में लूटपाट के लिए बेरहमी से खून बहाने वालों को पकड़ेंगे 

By  
on  

भारत के मोस्ट पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की सबसे चर्चित वेब सीरीज में से एक रही 'दिल्ली क्राइम' का सीजन 2 काफी समय से सुर्खियों में हैं। इसका पहला सीजन देख चुके फैंस इसके आने वाले नए सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली के क्राइम की दुनिया को दिखाने वाली इस सीरीज के दूसरे सीजन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हम पहली बार बताने जा रहे हैं की 'दिल्ली क्राइम 2' का दूसरा अध्याय दिल्ली के मशहूर और खूंखार कच्छा बनियान पर बन रही है। 

सूत्रों की मानें तो इस बार DCP वर्तिका का सामना 90 के दशक के खूंखार चड्डी बनियान गैंग से होने वाला है। ये ऐसा गिरोह था जो सर्दी की रातों में दिल्ली के घरों में घुसकर डाका डालते थे। इतना ही नहीं वो जिस घर में दाखिल होते थे उस घर के लोगों की नृशंस हत्या भी कर देता था। इस गिरोह के लोग चड्डी और बनियान पहनकर आपधारिक वारदातों (Crime) को अंजाम देता थे। सूत्रों की मानें तो दिल्ली क्राइम के पहले सीजन में निर्भया केस की तरह किसी बड़े केस पर सीरीज बनाने की बात की जा रही थी। पहले 2005 सनसनीखेज़ निठारी हत्याकांड को चुना गया लेकिन नेटफ्लिक्स ज़यादा विभत्स हत्या को नहीं दिखाना चाहते थे। इसी वजह से चड्डी बनियान गिरोह की कहानियों को उठाया गया। 

दिल्ली में ठंड की दस्तक के साथ ही वारदातों को अंजाम देने वाले कई गिरोह भी सक्रिय हो जाते थे। बावरिया व कच्छा बनियान गिरोह के नाम से मशहूर इस गिरोह के लोग दिवाली के त्योहार से ही वारदात को अंजाम देना शुरू कर देते थे। आमतौर पर ये लूट व डकैती के दौरान घर में मौजूद सदस्यों की हत्या तक भी कर देते थे या उन्हें गंभीर रूप से घायल कर देते थे।  

इस गिरोह के सदस्य के लोग डेरा डालकर रहते हैं और खिलौने, कागज के फूल आदि बेचने के बहाने कॉलोनियों में जाकर पहले रेकी करते हैं और फिर घटनाओं को अंजाम देते हैं। लिहाजा खिलौने बेचने वाले, भिखारियों और घुमंतू लोगों की विशेष तलाशी ली जाए।
 

Recommended

Loading...
Share