'अगर मैं मर गयी तो मुझे कंधा देने ज़रूर आना' सरबजीत की बहन ने रणदीप हुड्डा से लिया था वादा, एक्टर ने अंतिम संस्कार में पहुंचकर पूरा किया वादा 

By  
on  

पाकिस्तानी जेल में शहीद हुए सरबजीत सिंह (Sarbjit Singh) की बहन दलबीर कौर अटवाल (Dalbir Kaur) अब इस दुनिया में नहीं रहीं। दलबीर कौर की शनिवार रात तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें अमृतसर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया। अस्पताल में दलबीर कौर ने अपनी आखिरी सांस ली। जिसके बाद रविवार को भिखीविंड में उनका अंतिम संस्कार किया गया। दलबीर के निधन की खबर सुनकर सरबजीत सिंह की बायोपिक में उनका किरदार निभाने वाले रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) भी उनके अंतिम दर्शन को पहुंचे।

गौरतलब है की बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने भिखीविंड पहुंचकर दलबीर कौर अटवाल को श्रद्धांजलि अर्पित की और परिवार के साथ दलबीर को अंतिम विदाई दी। बता दें, साल 2016 में बॉलीवुड डायरेक्टर उमंग कुमार ने सरबजीत सिंह के जीवन को बड़े पर्दे पर दिखाया था। उन पर बनी बायोपिक ‘सरबजीत’ में रणदीप हुड्डा ने उनका किरदार निभाया था। वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन उनकी बहन दलबीर कौर के किरदार में दिखाई दी थीं।

सरबजीत पर बन चुकी है फिल्म
रणदीप हुड्डा ने 2016 में आई फिल्म 'सरबजीत' में दलबीर के भाई सरबजीत का रोल प्ले किया था। सरबजीत पिछले कई साल से पाकिस्तान की कोट कलाखपत जेल में बंद थे। बहन दलबीर ने पाक जेल में बंद भाई को देश वापस लाने के लिए मुहिम छेड़ी थी और कई साल तक संघर्ष करती रहीं। भाई-बहन के इसी संघर्ष और उनके रिश्ते को फिल्म 'सरबजीत' में दिखाया गया था। फिल्म में जहां रणदीप हुड्डा, सरजबीत के किरदार में थे, वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन ने उनकी बहन दलबीर कौर का किरदार निभाया था।

Recommended

Loading...
Share