Priyanka Chopra ने शेयर किया US Supreme Court के गर्भपात कानून के फैसले पर जताई नाराज़गी, गन और गर्भ वाली तस्वीर शेयर कर लिखा

By  
on  

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) अपने बेबाक अंदाज के लिए काफी जानी जाती है। सोशल मीडिया पर प्रियंका चोपड़ा देश और दुनिया में चल रहे मुद्दों पर अपनी आवाज उठाती रहती है। बात चाहे यूक्रेन वार की हो या फिर विवादास्पद विज्ञापन की प्रियंका खुलकर ऐसे मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं। इस बार प्रियंका ने अमेरिका के नए गर्भपात कानून पर यूएस सुप्रीम कोर्ट के फैसले अपनी नाराज़गी जताई है। इसके खिलाफ उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। 

दरअसल अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट ने पांच दशक पुराने रो बनाम वेड फैसले को पलट दिया है। कोर्ट के इस आदेश के बाद अमेरिका में महिलाओं को गर्भपात कराने का कानूनी दर्जा खत्म हो गया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद कई हॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर निराशा व्यक्त की है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दो स्टोरीज शेयर की हैं। पहली स्टोरी में उन्होंने एक कार्टून पोस्ट किया है। वहीं दूसरी स्टोरी में उन्होंने अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा का एक नोट शेयर किया है।

प्रियंका चोपड़ा जोनास ने अपने अकाउंट पर कार्टून वाली स्टोरी शेयर की है उसमे एक तरफ गन बना हुआ है वहीं दूसरी तरफ बेबी बंप। गन की तस्वीर की तरफ लिखा हुआ है कि आप इसे रखने के लिए स्वतंत्र हैं। वहीं बेबी बंप की तस्वीर पर लिखा हुआ है कि आपको जबरदस्ती इसको रखना है। इसके अलावा एक्ट्रेस ने मिशेल ओबामा का एक नोट भी शेयर किया है जिसमें लिखा है कि यह फैसला आने के बाद उनका दिल टूट गया है।

बता दें कि अमेरिका में गर्भपात कानूनों पर लंबी बहस चल रही है। सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के बाद अब इस मामले में विवाद और बढ़ गया है। केवल राजनीतिक पार्टियां ही नहीं बल्कि सिलेब्स भी इस कानून का विरोध कर रहे हैं।

Recommended

Loading...
Share