Sidhu Moosewala की हत्या के बाद रिलीज़ हुआ गाना 'SYL' को यूट्यूब ने हटाया, कहा विवादास्पद है गाने के बोल 

By  
on  

दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हाल ही में रिलीज हुए गाने 'SYL' को यू-ट्यूब चैनल से हटा दिया गया है। सिद्धू के इस गाने में पंजाब और हरियाणा के बीच SYL (सतलज-यमुना लिंक) नहर के पानी को लेकर विवाद दिखाया गया था। अब इसके हटाए जाने के बाद सिद्धू मूसेवाला के फैंस बेहद नाराज़ नज़र आ रहे हैं। तीन दिन पहले रिलीज हुए इस गाने को सिद्धू मूसेवाला के फैंस का बेशुमार प्यार मिला। लेकिन अब सिंगर के चाहनेवालों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। 

इस नए गाने को मूसेवाला के ऑफिशियल यू-ट्यूब चैनल से डिलीट कर दिया गया है। खबरों की मानें तो गाने में पॉलिटिकल मुद्दों के बारे में काफी बाते की गई थीं। गाने में पंजाब और हरियाणा के बीच SYL (सतलज-यमुना लिंक) नहर के पानी को लेकर और बंदी सिखों के मुद्दे पर लगातार विवाद हो रहा था। इतना ही नहीं किसान आंदोलन और लाल किले पर हुई घटना का जिक्र भी इस गाने में किया गया है। 

4 मिनट 9 सेकेंड के इस गाने के बोल पंजाब के पानी और उससे जुड़े दूसरे मुद्दों के इर्द-गिर्द घूमते हुए नजर आए । गाने से विवाद तूल न पकड़ ले, इसलिए केंद्र सरकार ने गाने पर रोक लगाने का फैसला लिया। साथ ही इस गाने को सिंगर के  यू-ट्यूब चैनल से भी हटा दिया गया है। 

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 की शाम को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी मौत के बाद पूरी इंडस्ट्री हिल गई थी। शांति अरदास के दौरान सिद्धू के पिता बलकौर सिंह ने कहा था कि वह वादा करते हैं कि अगले 5-7 साल अपने बेटे को गानों के जरिए सबके बीच जिंदा रखेंगे। जिसके बाद ये पहला गाना था जिसे रिलीज किया गया था। 

Recommended

Loading...
Share