एक्टिंग के बाद क्या राजनीति में एंट्री करेंगे अक्षय कुमार! एक्टर ने कहा मैं समाज के लिए काम करना चाहता हूँ मुझसे जो होगा मैं करता रहूँगा 

By  
on  

अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म रक्षा बंधन के प्रमोशन में बिज़ी हैं। लेकिन हमेशा से कयास लगाया जाता रहा है की खिलाड़ी कुमार कभी भी राजनीति में एंट्री ले सकते हैं। ऐसा करने वाले वो पहले नहीं होंगे उनसे पहले भी बॉलीवुड के कई कलाकार अभिनेता से नेता बन चुके हैं और राजनीति के मैदान में भी सक्रिय रहे हैं। अक्षय भी अक्सर देश में होने वाली घटनाओं पर बयान देते आए हैं और बीते दिनों सोशल मुद्दों पर बनी फिल्मों का वो हिस्सा रहे हैं। ऐसे में अक्षय कुमार के राजनीति में आने की भी प्रबल संभावनाए मानी जा रही थीं। लेकिन अब अक्षय ने अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान ही सक्रिय राजनीति में आने की सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है। 

हाल ही में अक्षय कुमार ने लंदन के पल मॉल में इंस्टीट्यूट ऑफ डायरेक्टर्स में आयोजित हिंदुजा और बॉलीवुड के बुक लॉन्च पर बोल रहे थे। जब उनसे सवाल पुछा गया की वो राजनीति में कब एंट्री ले रहे हैं तो खिलाड़ी कुमार ने कहा की फिलहाल वो अपने से काम से बहुत खुश हैं और उनका राजनीति में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है। 

अक्षय कुमार ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह सिनेमा के माध्यम से अपना काम करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, "मैं फिल्में बनाकर बहुत खुश हूं... एक अभिनेता के रूप में, मैं सामाजिक मुद्दों को उठाने के लिए हर संभव कोशिश करता हूं। मैंने 150 फिल्मों में काम किया है, जो मेरे दिल के सबसे करीब है, वह है रक्षा बंधन। मैं कभी-कभी सामाजिक मुद्दों के साथ व्यावसायिक फिल्मों में भी काम करता हूं। मैं साल में तीन-चार फिल्में प्रोड्यूस करता हूं।"

यह पहली बार नहीं है जब अक्षय ने राजनीति में आने के सवाल का जवाब दिया है। 2019 में दिल्ली में एक कार्यक्रम के मौके पर बोलते हुए, अक्षय ने जवाब दिया था, “कभी नहीं, मैं खुश रहना चाहता हूं। मुझे फिल्में पसंद हैं और मैं अपनी फिल्मों के जरिए अपने देश के लिए योगदान देता हूं। यह मेरा काम है।"

अक्षय कुमारने देशभक्ति से जुड़ी कई फिल्मों में काम किया है (Holiday, Baby, Rustom) और वो इन किरदारों में सुपरहिट भी रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी वो अक्सर भारतीय सेना के लिए प्रोत्साहन और समर्थन के ट्वीट करते आए हैं। टायलेट एक प्रेम कथा और पैडमैन के बाद ये तय माना जा रहा था कि अक्षय कुमार भी गोविंदा, शत्रुघ्न सिन्हा और रजनीकांत की राह पर चल पड़े हैं और जल्दी ही वो सक्रिय राजनीति का हिस्सा बन जाएंगे। लोकसभा चुनावों में उनके महाराष्ट्र और पंजाब से चुनाव लड़ने की खबरें भी आई थीं लेकिन अक्षय ने इन खबरों पर विराम लगा दिया है।

अक्षय ने बताया कि वो राजनीति में आने की ख्वाहिश नहीं रखते हैं और वो ऐसा कोई कदम नहीं उठाने जा रहे हैं। अक्षय ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि वो देश के लिए कुछ करना चाहते हैं लेकिन वो इसके लिए सिनेमा की ताकत का इस्तेमाल करना चाहते हैं। अक्षय ने कहा कि वो मानते हैं कि वो अपना संदेश सिनेमा के माध्यम से लोगों तक पहुंचा सकते हैं और इसके लिए उनको सक्रिय राजनीति में आने की ज़रुरत नहीं है। वो सामाजिक मुद्दों के लिए सोचते हैं और इनके लिए काम भी करना चाहते हैं लेकिन वो इसके लिए फिल्मों का ही सहारा लेते रहेंगे।

अक्षय ने कहा कि वो अगले 5 साल तक खुद को बॉलीवुड में सक्रिय रखना चाहते हैं और भले ही लोगों को लगे कि वो राजनीति में आने की कोशिश करने वाले हैं लेकिन वो ऐसा कोई प्रयास नहीं कर रहे हैं। अक्षय कुमार की अगली फिल्म केसरी एक पीरियड फिल्म है जिसमें अक्षय कुमार ब्रिटिश सरकार के दौरान लड़े गए एक युद्ध का चित्रण कर रहे हैं।

Recommended

Loading...
Share