मिस यूनिवर्स हरनाज संधू के खिलाफ अदालत पहुंची एक्ट्रेस उपासना सिंह, माँगा है लाखों का हर्जाना- ये है पूरा मामला 

By  
on  

मिस यूनिवर्स-2021 का ताज जीतकर देश का नाम रोशन करने वालीं हरनाज कौर संधू एक नए विवाद में फंस गई है। कॉमेडी विथ कपिल जैसे शो में दिखाई देने वाली एक्ट्रेस उपासना सिंह ने उनके खिलाफ दीवानी मुकदमा दर्ज करा दिया है। अदालत का दरवाज़ा खटखटाने वाली एक्ट्रेस उपासना सिंह ने मिस यूनिवर्स हरनाज संधू पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। उपासना सिंह ने चंडीगढ़ जिला अदालत में एक दीवानी मुकदमा दायर किया है, जिसमें संधू द्वारा करार के कथित उल्लंघन के लिए उनसे हर्जाना मांगा गया है। संधू ने ‘बाई जी कुट्टांगे’ में मुख्य भूमिका निभाई थी। उपासना सिंह इस फिल्म की प्रोड्यूसर हैं और उन्होंने अपने  बेटे को लांच करने लिए उन्होंने एक फिल्म बनाई है, जिसमें हरनाज ने बतौर मुख्य अभिनेत्री काम किया है। 

उपासना सिंह का आरोप है कि, फिल्म के प्रचार-प्रसार के लिए हरनाज के साथ उनका अनुबंध हुआ था लेकिन अब वह फोन तक नहीं उठा रहीं। उपासना सिंह ने दावा किया कि आरोप से जुड़े सबूत उनके पास मौजूद हैं। अब इस मामले में जल्द ही हरनाज को समन भेजा जा सकता है। अभिनेत्री उपासना सिंह ने बताया कि वह एक स्टूडियो चलाती हैं और उन्होंने ‘बाई जी कुटणगें’ नामक पंजाबी फिल्म प्रोड्यूस की है।

उनका दावा है कि वर्ष 2020 में जब हरनाज ने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था तब उन्होंने इस फिल्म में मुख्य किरदार के लिए उनके साथ एक अनुबंध साइन किया था। उसके तहत फिल्म बनने के बाद प्रचार-प्रसार की गतिविधियों में हरनाज को मौजूद रहना था लेकिन वर्ष 2021 में मिस यूनिवर्स बनने के बाद हरनाज ने अनुबंध तोड़ दिया और फिल्म की कास्ट और क्रू से अलग हो गईं। जब उपासना सिंह ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने उनका फोन भी उठाना बंद कर दिया।

उपासना सिंह के आरोपों पर हरनाज संधू ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की।  निर्माता ने कहा, ‘मैंने उन्हें उस समय मौका दिया था, जब वह मिस यूनिवर्स नहीं थीं।  मैंने इस फिल्म पर एक बड़ी राशि खर्च की है।  यह छोटे बजट की फिल्म नहीं है। ’ उन्होंने दावा किया कि फिल्म 27 मई को रिलीज होनी थी, लेकिन हरनाज के कारण उन्हें रिलीज 19 अगस्त तक स्थगित करनी पड़ी है। 

हरनाज संधू को पिछले दिसंबर में इजराइल में आयोजित एक कार्यक्रम में मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था।  इससे पहले केवल दो भारतीयों- सुष्मिता सेन (1994) और लारा दत्ता (2000) ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है। 

 

Recommended

Loading...
Share