विक्की कौशल, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने ने शुरू की मेघना गुलज़ार के 'सैम बहादुर' की शूटिंग, वीडियो में साथ नज़र आई पूरी टीम 

By  
on  

विक्‍की कौशल (Vicky Kaushal) ने पिछले महीने सोशल मीडिया पर एलान किया था कि उनकी अगली फिल्‍म 'सैम बहादुर' को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और उसके बीच फिल्‍म की टीम का रीडिंग सेशन का भी वीडियो सामने आया था। इस फिल्‍म में 'दंगल' गर्ल्‍स की जोड़ी फिर साथ देखने को मिलेगी। सैम मानेकशॉ की कहानी उस हीरो की है जिसे 1971 की जंग में पाकिस्तान को हराने और नया मुल्क बांग्लादेश बनाने का पूरा श्रेय सिर्फ एक ही शख्स को जाता है। वो हैं फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ। ये भारतीय सेना के इस लीडर की ही ताकत थी, जिसने जंग खत्म होने के बाद पाकिस्तान के 90 हजार सैनिकों को बंदी बना लिया था। उनकी शरारतों और मजाक के कई किस्से आज भी बेहद मशहूर हैं। वो भारत के एक ऐसे आर्मी चीफ थे, जो उस समय की तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी की बात काटने से भी नहीं डरते थे। इतना ही नहीं, वो इंदिरा गांधी को स्वीटी तक कह डालते थे।

फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार कर रही हैं, वहीं रोनी स्क्रूवाला इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं। शूटिंग के पहले दिन की शुरुआत करते हुए निर्माताओं - आरएसवीपी ने एक एक्सक्लूसिव वीडियो लॉन्च किया है, जिसमें सैम बहादुर के रूप में विक्की कौशल को उनके को-स्टार्स, सान्या और फातिमा के साथ दिखाया गया हैं।  यह वीडियो सैम बहादुर के रूप में विक्की के अद्भुत ट्रांसफॉर्मेशन और उनके टेबल रीड सेशन से लेकर मेघना गुलजार और उनकी टीम के रीडिंग सेशन, जिसमें वो पूरे उत्साह के साथ रियलिस्टिक कैरेक्टर्स के पोट्रेयल को री-इमेजिन कर रहे है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by RSVP (@rsvpmovies)

इस सफर को शुरू करने के लिए उत्साहित निर्देशक मेघना गुलज़ार कहती हैं, “आखिरकार, सालों की लंबी चौड़ी रिसर्च, राइटिंग, ब्रेनस्टॉर्मिंग और कड़ी तैयारी के बाद, 'सैम बहादुर' आखिरकार शुरू हो गई है।  सेट पर होना और सैम मानेकशॉ के प्रेरक जीवन की कहानी को बताने का अवसर मिलना बेहद खुशी की बात है।  वीरता, साहस, दृढ़ संकल्प और धार्मिकता का जीवन।  वे अब पुरुषों को उसके जैसा नहीं बनाते। "

विक्की कौशल कहते हैं, "मैं एक रियल लाइफ हीरो और देशभक्त की भूमिका निभाने के लिए खुद को लकी मानता हूं, जिसे आज भी हमारे देश में उनके योगदान के लिए याद किया जाता हैं और प्यार किया जाता हैं।  एक अभिनेता के रूप में सीखने और अपने साथ रखने के लिए बहुत कुछ है।  तैयारी के साथ साथ पूरी टीम ने कड़ी मेहनत की है।  मुझे यकीन है कि आज के भारत को बनाने की सैम की मेसमराइजिंग जर्नी को देखकर दर्शक काफी रोमांचित होंगे। "

फातिमा सना शेख कहती हैं, "हमारे देश के सबसे महान वॉर हीरोज में से एक की ऐसी प्रेरक कहानी का हिस्सा बनना एक बहुत बड़ा सम्मान है।  मुझे उम्मीद है कि जिन लोगों ने सैम मानेकशॉ के बारे में नहीं सुना हैं, वे सैम बहादुर को देखने के बाद उन्हें हमेशा याद रखेंगे। "

सान्या मल्होत्रा कहती हैं, “सिल्लू की भूमिका निभाना, जो अपनी यात्रा के दौरान सैम की सपोर्ट सिस्टम रही है, एक बड़े सम्मान की बात है।  यह पहली बार है जब मैं विक्की के साथ स्क्रीन साझा कर रही हूं और मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित किया जा रहा हैं, मेरी सबसे अच्छी कोशिश अपने हिस्से और फिल्म के साथ न्याय करना होगा। "

रोनी स्क्रूवाला कहते हैं, "दुनिया प्रेरित होना चाहती है और एफएम सैम मानेकशॉ की तुलना में कोई बड़ी प्रेरणादायक कहानी और विरासत नहीं है - एक वॉर हीरो, एक नेता, एक ग्रेट कम्युनिकेटर और एक मास्टर रणनीतिकार जिसने अपना जीवन उच्चतम स्तर के साथ पूरे आत्म विश्वास और अपनी शर्तों पर जिया - उनके जीवन की कहानी को पर्दे पर लाना एक सम्मान की बात है जो कई मायनों में भारत की प्रारंभिक कहानी है।  यह फिल्म 2023 में सिनेमाघरों में लगेगी। 

 

Recommended

Loading...
Share