महिलाओं के लिए कैसे भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं 'भीष्म पितामह' बनने वाले एक्टर मुकेश खन्ना, लोगों ने पुछा शक्तिमान का कैसा सड़कछाप बयान !

By  
on  

अभिनेता मुकेश खन्ना किसी परिचय के मोहताज नहीं है। बी आर चोपड़ा की महाभारत में भीष्म पितामह की भूमिका और शक्तिमान में एक सुपरहीरो का किरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना को बड़े से लेकर बच्चे तक हर कोई जानता है। लेकिन हवा में उड़ने वाले इस शक्तिमान ने महिलाओं को लेकर जो बयान दिया है उसे लेकर जमकर आलोचना हो रही है। ये आलोचना मुकेश खन्ना की अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करने को लेकर आलोचना हो रही है। जिसमें वह बोल रहे हैं, अगर कोई लड़की किसी लड़के से कहे कि…मैं तुम्हारे साथ सेक्स करना चाहती हूं….तो वह लड़की…लड़की नहीं है, वह धंधा कर रही है। उन्होंने कहा, इस तरह की बातें किसी सभ्य समाज की लड़की कभी नहीं कहेगी।

मुकेश ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल भीष्म इंटरनेशनल पर एक वीडियो अपलोड किया है। उन्होंने अपने वीडियो के टाइटल में लिखा है, क्या आपको भी ऐसी लड़कियां लुभाती हैं? इसी वीडियो में उन्होंने महिलाओं को लेकर ऐसी बातें की हैं, जिसके चलते उनका विरोध शुरू हो गया है।

उन्होंने वीडियो में कहा, कोई भी लड़की अगर किसी लड़के को कहे कि मैं तुम्हारे साथ सेक्स करना चाहती हूं, तो वो लड़की, लड़की नहीं है, वो धंधा करती है।

मुकेश ने बताया कि लोगों को इस धंधे से बचना चाहिए। उन्होंने इसे समाज के लिए नुकसानदेह कहा है। उन्होंने आगे कहा, इस तरह की निर्लज बातें कोई सभ्य समाज की लड़की कभी नहीं करेगी। अगर वो करती है, तो वो सभ्य समाज की नहीं है। उसका धंधा है यह। उसमें भागीदार मत बनिए। इसलिए मैं कहता हूं कि ऐसी लड़कियों से बचो। उनके बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

कई लोग सोशल मीडिया पर मुकेश के बयान की निंदा कर रहे हैं। उन्हें ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ रहा है। एक यूजर ने अपने कमेंट में लिखा, माफ करिएगा शक्तिमान।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, क्षमा करें शक्तिमान, इस बार आप यहां गलत कर रहे हैं। एक व्यक्ति ने कमेंट किया, लड़कों के बारे में आपका क्या ख्याल है?। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, सॉरी शक्तिमान। हमारा धंधा बंद मत करवाओ।

यह पहली बार नहीं है, जब मुकेश महिलाओं पर बयान देकर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। उन्होंने अपने एक बयान में कहा था कि औरतों का बाहर निकलर काम करना MeToo की वजह है। उन्होंने कहा था, मर्द अलग होता है औरत अलग होती है। औरत का काम होता है घर संभालना। माफ करना मैं कभी-कभी बोल जाता हूं कि प्रॉब्लम कहां से शुरू हुई है MeToo की, जब औरतों ने भी काम करना शुरू कर दिया।

बता दें कि मुकेश ने शक्तिमान के अलावा भी बॉलीवुड के कई प्रोजेक्ट्स में काम किया है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘रूही’ से की, जो 1981 में रिलीज हुई थी। मुकेश ने हिंदी फिल्मों के अलावा मलयालम, मराठी और तेलुगु सिनेमा में भी काम किया।

Recommended

Loading...
Share