जिया खान को शारीरिक और मानसिक टॉर्चर करता था सूरज पंचोली, कई बार दोस्तों के सामने भी किया ज़लील - अदालत में राबिया खान 

By  
on  

एक्ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) की मौत को 9 साल बीत गए हैं लेकिन अब तक इस मौत की गुत्थी पूरी तरह नहीं सुलझी है। जिया ने 3 जून, 2012 को मुंबई में खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने अपने घर में ही आत्महत्या की थी। जिया के मौत के पीछे उनके परिवार ने बॉलीवुड एक्टर सूरज पंचोली को ज़िम्मेदार ठहराया था। उसके बाद से जिया खान की माँ राबिया खान अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लड़ाई लड़ रही है। मामला मुंबई के विशेष अदालत में चल रहा है 

इस मामले की सुनवाई के दौरान जिया खान  की मां राबिया खान ने बुधवार को एक विशेष अदालत में कहा कि अभिनेता सूरज पंचोली उनकी बेटी पर शारीरिक और मानसिक अत्याचार करने का सनसनीखेज़ आरोप लगाया है। राबिया ने अदालत में आरोप लगाया है की जिया खान को अक्सर सूरज पंचोली मारता पीटता था और तो और कई बार आदित्य पंचोली ने भी उसके साथ दुर्व्यवहार किया है। सूरज पंचोली के संबंध थे और उनपर अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है। पंचोली फिलहाल जमानत पर हैं।

बुधवार को जिया खान की मां राबिया खान ने विशेष न्यायाधीश ए एस सैयद के सामने इस मामले में अपनी गवाही दर्ज कराना शुरू किया। उन्होंने अदालत को बॉलीवुड में जिया के कदम रखने, उनके करियर, तरक्की और पंचोली के साथ संबंध के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पंचोली ने सोशल मीडिया साइट के माध्यम से जिया खान से संपर्क किया और उन्होंने उसपर मुलाकात का दबाव डाला। उन्होंने कहा जिया खान शुरू में तो ‘सशंकित और अनिच्छुक’ थीं लेकिन दोनों पहली बार सितंबर 2012 में एक-दूसरे से मिले।

राबिया खान ने अदालत में कहा,‘उस वक्त उसने (जिया ने) मुझे कुछ तस्वीरें भेंजी थीं और ऐसा लगा कि उन्होंने यह तस्वीरें खींची हैं और दोनों की एक-दूसरे में दिलचस्पी है,लेकिन सितंबर में उसने (जिया ने) मुझसे कहा कि वो बस दोस्त हैं।’ उन्होंने ये भी कहा कि उनकी बेटी के रोजमर्रा के जीवन पर पंचोली हावी हो गए थे और अक्टूबर, 2012 तक दोनों एक दूसरे के घर रहने लगे थे। उन्होंने कहा कि उस साल नवंबर में लंदन में अपने घर पहुंचने पर जिया बहुत खुश नजर आई थीं।

राबिया खान ने अदालत में कहा कि तब जिया पेशेवर कामकाज के लिए मुंबई लौट आई और उसे क्रिसमस मनाने के लिए (लंदन) लौटना था, लेकिन वो वहां नहीं आयी। उनके अनुसार 24 दिसंबर, 2012 को जिया को पंचोली से एक संदेश मिला जिसमें लिखा था कि एक दोस्त से झगड़ा हो जाने के बाद वह जिया से नाराज हो गये थे और वह उन्हें माफ कर दें और एक और मौका दें।

 

Recommended

Loading...
Share