दिल्ली पुलिस ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही से ठग सुकेश चंद्रशेखर मामले में कई घंटे की पूछताछ, एक्ट्रेस पर करोड़ों के गिफ्ट लेने का है आरोप 

By  
on  

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब बॉलीवुड सेलेब्स बुरी तरह फंसते दिख रहे हैं। एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ ED पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी , अब दिल्ली पुलिस की आर्टिक अपराध शाखा ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही से पूछताछ की है। नोरा से दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को 200 करोड़ रुपये के ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। नोरा फतेही सुबह 11.30 बजे दिल्ली पुलिस कार्यालय के सामने पेश हुईं और उनसे रात तक पूछताछ की गई। 

सूत्रों की मानें तो दिल्ली पुलिस की आर्टिक अपराध शाखा ने आठ घंटे की पूछताछ में पच्चास से भी अधिक सवाल जवाब किये हैं। सूत्र बताते हैं कि, अपराध शाखा ने नोरा से पुछा कि कब से सुरेश चंद्रशेखर को जानती हैं। उन्हें ठग सुरेश चंद्रशेखर से क्या क्या तोहफे मिले हैं और वो कब कब aur कहाँ उससे मिली हैं। सूत्रों कि मानें तो नोरा ने दिल्ली पुलिस कि पूछताछ में इस बात से इंकार किया है की उन्होंने सुरेश चंद्रशेखर से महंगे गिफ्ट लिए हैं। 

सूत्र बताते हैं सुकेश चंद्रशेखर मामले में जैकलीन के अलावा नोरा का भी कनेक्शन सामने आ रहा है। दिल्ली पुलिस से पहले ईडी ने भी नोरा से इसी सिलसिले में उनसे पूछताछ की थी। 

पूछताछ में नोरा फतेही ने बताया कि, नोरा ने सुकेश से बातचीत और मुलाकात की बात स्वीकार करते हुए बताया कि उसने सुकेश से सिर्फ एक कार गिफ्ट में ली थी। इसके अलावा कुछ नहीं लिया। सुकेश ने उसे एक कार्यक्रम में जाने के लिए महंगी कार दी थी। हालांकि, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में नोरा फतेही की ज्यादा भूमिका सामने नहीं आ रही है। 

ईओडब्ल्यू की संयुक्त पुलिस आयुक्त छात्रा शर्मा के कार्यालय में फिल्म अभिनेत्री से करीब 7 घंटे पूछताछ की गई और 50 से ज्यादा सवाल पूछे। ईओडब्ल्यू ने अन्य फिल्म अभिनेत्री जैक्लिन फर्नांडीज को पूछताछ के लिए 12 सितंबर को ईओडब्ल्यू कार्यालय बुलाया गया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने पूरी तरह चुप्पी  साध रखी है। 

गौरतलब है कि 200 करोड़ से अधिक की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने अभिनेता नोरा फतेही, जैक्लिन फर्नांडीज व लीना मारिया पाल पर करोड़ रुपये खर्च किए। आरोपी ने उनको करोड़ों रुपये के गिफ्ट दिए। इस मामले में दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू ने सबसे पहले मामला दर्ज किया था। इसके बाद ईडी ने मनी लॉड्रिंग के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जैक्लिन व नोरा समेत अन्य से पूछताछ के बाद आरोपपत्र दायर किया। दिल्ली पुलिस लीना को आरोपी बना चुकी है। 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नोरा से संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्हें दोबारा भी बुलाया जा सकता है। अब जैकलीन फर्नांडीज से भी पूछताछ की जाएगी। पहले उन्हें 29 अगस्त को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा गया था। बीमार होने की बात बताने और जांच में शामिल न होने पर उन्हें दोबारा नोटिस भेजकर 12 सितंबर को पेश होने के लिए कहा गया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)

क्या है ये पूरा मामला?
इस केस की बात करें तो ये 200 करोड़ की एक रंगदारी से शुरू हुआ था जो जेल में बैठे सुकेश चंद्रशेखर ने एक बिजनेसमैन की पत्नी से वसूली थी। बाद में इस केस में सुकेश की पत्नी लीना पॉल का भी हाथ सामने आ गया था और उनसे भी कई घंटे पूछताछ चली। पुलिस की तरफ से बताया गया कि पॉल ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह के साथ ठगी करने में चंद्रशेखर की मदद की थी।
बाद में इसी मनी लॉन्ड्रिंग के तार बॉलीवुड सेलेब्स से जुड़ने लगे। इस लिस्ट में सबसे पहले जैकलीन का नाम सामने आया जिन्हें लेकर कहा गया कि वे खुद सुकेश चंद्रशेखर के जाल में फंस गई थीं। खबर थी कि सुकेश द्वारा अपनी पहचान बदल जैकलीन को फोन मिलाया जाता था।

अब इसी कड़ी में ईडी जांच को आगे बढ़ाते हुए नोरा फतेही से पूछताछ करने जा रही है। नोरा इस मामले में किस तरह से जुड़ी हुई हैं, ये अभी साफ नहीं किया गया है। ऐसे में सिर्फ अटकलों का दौर है, लेकिन नोरा से पूछताछ का कारण साफ नहीं हो रहा है। अभी तक इस मामले में सुकेश और उनकी पत्नी के अलावा चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ये सभी वसूली रैकेट में सक्रिय थे।

Recommended

Loading...
Share