केरल के एक मॉल में दो मलयालम एक्ट्रेस के साथ मॉल में हुई छेड़छाड़, सोशल मीडिया पर आया वीडियो -सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द

By  
on  

केरल की दो  एक्ट्रेस के साथ शॉपिंग मॉल में छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। अभिनेत्री ने खुद सोशल मीडिया पर इस घटना के बारे में पोस्ट किया है। उन्होंने बताया कि उन दो लोगों ने न सिर्फ उनसे जबरन बात करने की कोशिश की, बल्कि मॉल में लगातार उनका पीछा करते रहे। एक्ट्रेस ने उन्हें गलत तरीके से छूने का भी आरोप लगाया है। इतना ही नहीं इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में कुछ लोग एक्ट्रेस को गलत तरीके से छूटे हुए भी दिखाई दे रहे हैं, जिसके बाद एक्ट्रेस ने एक शख्स को भी थप्पड़ मारा है। 

ये पूरी घटना कोझिकोड के HiLITE Mall में मंगलवार की रात हुई है। दोनों एक्ट्रेस अपनी फिल्म Saturday Night के प्रमोशन के लिए मॉल पहुंची थीं। ये घटना तब हुई जब दोनों एक्ट्रेस इवेंट के बाद बहार निकल रहीं थीं। तभी वहां भीड़ इकठ्ठा हो गयी और लड़कियों से बदसलूखी शुरू कर दी। 

इसके बाद एक्ट्रेस ने इस पूरी घटना से जुडी जानकारी अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट के माध्यम से बताया है। एक्ट्रेस ने लिखा है कि कैसे उत्तरी केरल के इस जिले में एक मॉल में फिल्म प्रचार कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यौन उत्पीड़न का अनुभव करना पड़ा। लोगों की ‘‘यौन कुंठा'' को लेकर गुस्सा और चिंता जाहिर करते हुए अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि मंगलवार रात को इस व्यस्त मॉल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एक अन्य अभिनेत्री ने भी इसी तरह का अनुभव किया था। 

एक्ट्रेस ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘‘कोझिकोड एक ऐसी जगह है जिससे मैं बहुत प्यार करती हूं। लेकिन, आज रात एक कार्यक्रम के बाद लौटते समय भीड़ में एक व्यक्ति ने मुझे पकड़ लिया। मुझे यह कहते हुए घृणा होती है कि क्या हमारे आसपास के लोग इतने कुंठित हैं? हम फिल्म के प्रचार के सिलसिले में कई जगहों पर जाते हैं। लेकिन, मुझे ऐसा बुरा अनुभव कहीं और नहीं हुआ था। मेरी सहयोगी को भी ऐसा ही अनुभव हुआ।'' भीड़ के दुर्व्यवहार का शिकार हुई अन्य अभिनेत्री ने भी अपने इंस्टाग्राम पेज के माध्यम से अपने बुरे अनुभव साझा किए। उन्होंने कहा कि मॉल में भीड़भाड़ थी और सुरक्षाकर्मी भीड़ को नियंत्रित करने की मशक्कत कर रहे थे। 

केरल में इस तरह से मॉल में छेड़छाड़ का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसी ही एक एक्ट्रेस ने अपने साथ हुए छेड़छाड़ की Jaankari साझा की थी। उन्होंने बताया था की कैसे एक मॉल में दो लोगों ने न सिर्फ उनसे जबरन बात करने की कोशिश की, बल्कि मॉल में लगातार उनका पीछा करते रहे। एक्ट्रेस ने उन्हें गलत तरीके से छूने का भी आरोप लगाया था।

अभिनेत्री ने आरोप लगाया था कि उसके साथ उस वक्त बुरा व्यवहार हुआ, जब वो अपने परिवार के साथ मॉल गई थी। इस घटना के बावजूद जिन लोगों ने अभिनेत्री के साथ छेड़छाड़ की, वो उनसे बात करने की कोशिश करते रहे। इस घटना के बाद राज्य महिला आयोग ने घटना के संबंध में मामला दर्ज किया था। अभिनेत्री के सोशल मीडिया पोस्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया था। 

एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा था कि 'आज मेरे साथ जो कुछ भी हुआ, उसे मैं ऐसे जाने नहीं दे सकती। दो लोगों ने मॉल में मेरा पीछा किया। वहां ज्यादा भीड़ नहीं थी, लेकिन मेरे पास से गुजरते वक्त उनमें से एक ने मेरी पीठ को छुआ। मेरी बहन ने इसे साफ-साफ देखा, जो मुझसे ज्यादा दूर नहीं थी। उसने मुझसे पूछा कि मैं ठीक हूं? लेकिन मैं नहीं थी। कुछ समय के लिए मैं ब्लैंक हो गई। मैं उनकी तरफ बढ़ी, लेकिन उन्होंने मुझे अनदेखा किया। इसके बाद दोनों वहां से फौरन चले गए।'

अभिनेत्री ने आगे लिखा- 'मैं अभी भी गुस्से में हूं, क्योंकि मैं कुछ कह नहीं पाई। उस समय में मैं कुछ सोच नहीं पाई। मैं और मेरी बहन सब्जी के काउंटर पर पहुंचे, जहां मेरा भाई और मां पहले से मौजूद थे। इन आदमियों ने मुझे फॉलो किया। इसके बाद मुझसे और मेरी बहन से बात करने की कोशिश की। बात करते वक्त उसने नजदीक आने की कोशिश की। वो मेरी फिल्मों के नाम जानना चाहते थे। हमने उन्हें अपने काम से मतलब रखने की बात कही और चले गए।'

मलयालम अभिनेत्री ने बताया कि मैं बहुत कुछ कह सकती थी और कर सकती थी, लेकिन मैं नहीं कर पाई। मैं इसलिए यहां पर बता रही हूं, ताकि कुछ सुकुन मिल सके। ऐसा पहली बार नहीं है, जब ऐसी घटना हुई है, लेकिन हर बार ये अलग और कठिन होता है। महिला होने के नाते ये बहुत थकाने वाला है। मैं अपनी मां, बहन और दोस्तों के लिए चिंतिंत हूं। मैं आशा करती हूं कि हर महिला को इतनी हिम्मत दे कि अगर उसके साथ कुछ ऐसा हो तो वो तुरंत उन मर्दों के चेहरे पर तमाचा मार सकें।'

Recommended

Loading...
Share