विक्की के पिता ने शेयर की शाहरुख के साथ अपने बेटे की 21 साल पुरानी तस्वीर, हुई वायरल-कहा इंडस्ट्री इंसान की इज़्ज़त करना शाहरुख़ खान से सीखे

By  
on  

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के पिता शाम कौशल (Sham Kaushal) की सादगी के चर्चे हमेशा लाइमलाइट में बने रहते हैं। बीते 42 साल से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे विक्की के पिता शाम कौशल ने कई बड़े सेलेब्स के साथ काम किया है पर उनका साधारण अंदाज हमेशा लोगों को पसंद आया है। विक्की के सीधे-सादे पिता की जिंदगी में बहुत से मोड़ आए जब उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कुछ साल पहले  मशहूर स्टंट डायरेक्टर ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) से जुड़ा ऐसा किस्सा शेयर किया है जिसे जानने के बाद लोग किंग खान के और भी दीवाने हो जाएंगे। उन्होंने कुछ पुराने किस्से शेयर कर बताया कि शाहरुख उन्हें, उनकी पत्नी वीना और बेटे Vicky Kaushal को काफी अच्टे से ट्रीट करते हैं। किंग खान ने उन्हें जो इज्जत दी थी उसने उन्हें भावुक कर दिया था। शाम कौशल ने शाहरुख खान की तारीफ करते हुए बताया कि वो हर किसी को इज्जत देते हैं और खूब प्यार बरसाते हैं। शाम कौशल ने उनकी और शाहरुख़ से जुडी फिल्म अशोका से जुडी कहानियां भी बताई थी। 

आज उसी अशोका से जुडी एक तस्वीर सामने आयी है। ऐक्टर विक्की कौशल के पिता और ऐक्शन डायरेक्टर श्याम कौशल ने अपने बेटों की 21-साल पुरानी तस्वीर शेयर की है जिसमें वह शाहरुख खान के साथ पोज़ देते हुए दिख रहे हैं। इस फोटो में 'अशोका' फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके विष्णु वर्धन भी दिख रहे हैं। यह तस्वीर 'अशोका' फिल्म के सेट की है। 

शाम कौशल ने जो तस्वीर शेयर की है शाहरुख खान की फिल्म 'अशोका' के सेट की है। इसमें करीना कपूर भी लीड रोल में नजर आई थीं। इस थ्रोबैक फोटो में शाहरुख खान की बाईं तरफ एक बच्चा नजर आ रहा है, जिसने सभी का ध्यान खींच लिया है। ये बच्चा आज बॉलीवुड का नंबर वन एक्टर है और उसने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की नंबर वन एक्ट्रेस से शादी की है। इस तस्वीर में सफ़ेद शर्ट वाला बच्चा कोई और नहीं बल्कि उनका बड़ा बेटा aur बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल हैं। इसी तस्वीर में शाहरुख के दाईं तरफ विक्की के भाई और एक्टर सनी कौशल भी हैं। 

इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए शाम कौशल ने कैप्शन में लिखा है, 'भगवान की कृपा से ये तस्वीर 2001 में फिल्म सिटी में अशोका की शूटिंग के दौरान ली गई थी। विष्णु वर्धन असिस्टेंट डायरेक्टर थे और विक्की क्लास 8 में पढ़ रहे थे। किसी ने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन विक्की फिल्म लाइन से जुड़ेंगे और 2022 में दोनों शेरशाह और सरदार उधम के लिए बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीतेंगे। भाग्य और भगवान का आशीर्वाद। विष्णु वर्धन और विक्की कौशल। रब दी मेहर।'

कुछ साल पहले दिए एक इंटरवियु में भी शाम कौशल ने शाहरुख़ की बहुत तारीफ़ करते हुए कहा था कि- 'मैं अशोका की शूटिंग के दौरान पहली बार शाहरुख खान से मिला था। मुझे लगता है कि ये 2001-02 की बात है। हम महेश्वर के आसपास कहीं शूटिंग कर रहे थे। अशोक का निर्देशन संतोष सिवन कर रहे थे और वो फिल्म के डीओपी भी थे। मैंने अपनी पहली मलयालम फिल्म में सिवन के साथ काम किया था। वो सुपर फास्ट तरीके से काम करते हैं। हम तलवारबाजी के एक सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे, जहां कुछ गुंडे करीना कपूर और उसके बच्चे पर हमला करते हैं और शाहरुख उनके बचाव में आते हैं। जब भी आप किसी से पहली बार मिलते हैं, तो आप उनके वाइब को पकड़ लेते हैं। जब हम गले मिले, तो मुझे शाहरुख भाई से बहुत सकारात्मक वाइब मिली।'

शाम कौशल कहा- 'ये बहुत मुश्किल शूट था। संतोष सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक हैंडहेल्ड कैमरा सेटअप से इसकी शूटिंग कर रहे थे। मुझे लगता है कि जब तक हमने फाइट सीक्वेंस पूरा किया तब तक हमने 100 से ज्यादा शॉट ले लिए थे। शाहरुख के लिए ये एक मुश्किल शूट था क्योंकि उन्हें दिन भर तलवारबाजी करनी पड़ती थी। क्लाइमेक्स सीक्वेंस में, मुझे पता था कि शाहरुख भाई घोड़े के साथ सहज नहीं थे, लेकिन उन्होंने घुड़सवारी करते हुए इसे कभी नहीं दिखाया। एक्शन करते समय एक एक्टर को एक्शन डायरेक्टर पर भरोसा करने की जरूरत होती है, वो मुझपर भरोसा करते थे। मैंने उनके साथ काम करके बहुत अच्छा समय बिताया है।'

उन्होंने आगे कहा- 'किसी इंसान की इज्जत किस तरह करनी चाहिए, ये बात फिल्म इंडस्ट्री शाहरुख खान से सीख सकती है। जिस तरह से वो आपके साथ व्यवहार करते हैं, आप बहुत विनम्र और धन्य महसूस करते हैं। हम अभी भी वही रिश्ता साझा करते हैं जो अशोक के दौरान था। हम आपस में पंजाबी में बात करते हैं।

Recommended

Loading...
Share

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: open(/var/lib/php/sessions/sess_uo2ktjoo14qt53b4l4tqm0j2v0, O_RDWR) failed: No space left on device (28)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace:

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: Failed to write session data (files). Please verify that the current setting of session.save_path is correct (/var/lib/php/sessions)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: