टीम इंडिया के पुरुष-महिला क्रिकेटर्स की समान मैच फीस पर बॉलीवुड ने जमकर लुटाया प्यार, शाहरुख़ खान बोले 'बढ़िया फ्रंट फुट शॉट'

By  
on  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक ऐतिहासिक कदम उठाते हुए (Taking A Historic Step) महिला और पुरुष क्रिकेटर्स को (To Male and Female Cricketers) समान मैच फीस देने का (To Pay Equal Match Fees) फैसला किया (Decided) । बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार को यह घोषणा की। उन्होंने इस संबंध में लगातार दो ट्वीट किए।

अब बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) की हर तरफ तारीफ हो रही है। भारतीय टीम की महिला क्रिकेटर्स को लेकर इस ऐलान के बाद बॉलीवुड सेलेब्स भी जमकर तारीफ कर रहे हैं।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तय किया है की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल महिला क्रिकेटर्स को पुरुष टीम के खिलाड़ियों के बराबर फीस मिलेगी। इस फैसले की तारीफ बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान से लेकर खिलाड़ी अक्षय कुमार तक ने की है।

BCCI के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मुझे भेदभाव से निपटने की दिशा में बीसीसीआई के पहले कदम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हम अनुबंधित महिला क्रिकेटरों के लिए समान वेतन नीति लागू कर रहे हैं। क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नये युग में प्रवेश करते हुए पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों के लिए मैच फीस समान होगी। बीसीसीआई महिला क्रिकेटरों को उनके पुरुष समकक्षों के समान मैच फीस का भुगतान किया जाएगा।

जय शाह के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए शाहरुख खान ने लिखा, 'कितना शानदार फ्रंट फुट शॉट खेला है। स्पोर्ट्स में सब बराबर। आशा है कि इससे बाकी लोग भी फॉलो करेंगे।'

अक्षय कुमार ने लिखा, 'दिल खुश हो गया ये पढ़कर. छा गए. बीसीसीआई, जय शाह, ये बेहतरीन निर्णय है. इससे महिलाएं प्रोफेशनल क्रिकेटर को आगे भी चुना करेंगी.' 

अभिषेक बच्चन ने ट्वीट में लिखा, 'बेहतरीन. बहुत अच्छा किया बीसीसीआई.' 

प्रीति जिंटा ने लिखा, 'मेरी सुबह की शुरुआत बढ़िया खबर से हुई है.'

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत में महिला क्रिकेट के लिए यह ऐतिहासिक फैसला है! अगले साल वुमन्स आईपीएल के साथ पे इक्विटी पॉलिसी (समान वेतन नीति) लागू कर हम भारत में महिला क्रिकेट के लिए एक नए युग की शुरुआत कर रहे हैं। ऐसा करने के लिए जय शाह सर और बीसीसीआई को धन्यवाद। आज सचमुच खुशी हुई।’

भारतीय महिला टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के सिलहट में श्रीलंका को फाइनल में 8 विकेट से हराकर एशिया कप जीता था। उन्होंने इस साल की शुरुआत में बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट में भारत के लिए पहला पदक भी जीता था। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी और उसे रजत पदक मिला था। बीसीसीआई ने इस महीने की शुरुआत में मुंबई में अपनी आखिरी एजीएम में भी पांच टीमों के साथ अगले साल पहली बार महिला आईपीएल की भी घोषणा की  है।

Recommended

Loading...
Share

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: open(/var/lib/php/sessions/sess_gsdk335mho11n6e8qufonrv8m1, O_RDWR) failed: No space left on device (28)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace:

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: Failed to write session data (files). Please verify that the current setting of session.save_path is correct (/var/lib/php/sessions)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: