57 साल के हुए किंग शाहरुख खान, आज ही इन 7 बॉलीवुड एक्टर्स का भी है बर्थडे- जानिए बादशाह के मुक़ाबले ये आज कहाँ हैं 

By  
on  

बॉलीवुड का बादशाह, किंग ऑफ रोमांस और लाखों दिलों की धड़कन शाहरुख खान आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। शाहरुख खान बॉलीवुड के बहुत बड़े सुपरस्टार हैं। लगातार तीस सालों से वह फैंस के दिलों पर राज करते आ रहे हैं। 56 साल के हो चुके शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 को मई दिल्ली में हुआ था।

ईशा देओल – 2 नवंबर 1981

2 नवंबर को ही धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की बड़ी बेटी ईशा देओल (Esha Deol) का भी जन्मदिन होता है। आइए जानें शाहरुख देश की किन 7 चर्चित सेलिब्रिटियों संग अपना बर्थडे शेयर करते हैं। फिल्म 'कोई मेरे दिल से पूछे (Koi Mere Dil Se Poochhe)' से अपने एक्टिंग करियर (Acting Career) की शुरुआत करने वाली ईशा देओल आज अपने 41वें बर्थडे को सेलिब्रेट कर रही हैं। ईशा देओल 'धूम (Dhoom)' और 'दस (Dus)' जैसी फिल्मों से अपनी कातिलाना अदाओं फैंस को अपना दीवाना बना चुकी हैं।

 

डायना पेंटी – 2 नवंबर 1985

आज ही के दिन हैप्पी भाग जायेगी की एक्ट्रेस डायना पेंटी का भी आज जन्मदिन है। उनका जन्म साल 1985 में मुंबई में हुआ था। डायना ने ज्यादा फिल्म तो नहीं किया हैं लेकिन फिर भी उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली हैं। डायना एक पारसी परिवार से संबंध रखती हैं। डायना ने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से की है। एक्ट्रेस ने सेंट जेवियर्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। जब डायना कॉलेज में थी तभी उन्हें मॉडलिंग का ऑफर मिला था। डायना ने उस ऑफर को स्वीकार कर लिया था। एक्ट्रेस ने लंबे समय तक मॉडलिंग किया था। मॉडल के साथ डायना ने कई विज्ञापन कंपनियों के लिए भी काम किया था। 

डायना जब छह साल की थीं तभी उन्होंने अपना पहला फोटोशूट करवाया था। मॉडलिंग करते करते उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलना शुरू हो गए थे। डायना ने 2012 में फिल्म कॉकटेल से अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में डायना पेंटी के साथ अभिनेता सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण भी मुख्य कलाकार थे। इस फिल्म में डायना पेंटी के किरदार का नाम मीरा था।

डायना पेंटी ने हैप्पी भाग जाएगी, लखनऊ सेंट्रल, परमाणु और हैप्पी फिर भाग जाएगी जैसे फिल्मों में काम किया है। उनकी इन फिल्मों में उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। डायना पेंटी को अभिनय के अलावा ट्रेवल करना, लजीज खाना और फोटोग्राफी पसंद है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Diana Penty (@dianapenty)

दीपान्निता शर्मा – 2 नवंबर 1976 

इंडियन सुपरमॉडल कहीं जाने वाली Dipannita Sharma आज अपना जन्मदिन मना रहीं है। dipannita ने कई ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की है और ये अक्सर ही अपनी तस्वीरों की वजह से चर्चाओं का विषय बनी रहती है। 1998 में  Miss India कांटेस्ट में टॉप फाइव में रहीं थी। इन्होने कई मूवीज में भी काम किया है जैसे दिल विल प्यार व्यार, असंभव, माय ब्रदर निखिल, कोई आप सा, लेडिस वर्सेस रिकी बहल, जोड़ी ब्रेकर्स, पिज़्ज़ा, टेक इट इजी, आदि।

जतिन सरना – 2 नवंबर 1984 

जतिन सरना एक बॉलीवुड एक्टर, थियेटर आर्टिस्ट और निर्देशक है। जो हिंदी सिनेमा में फिल्म मेरठिया गैंगस्टर, सात उचक्के, चोर चोर सुपर चोर आदि फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।  जल्द ही जतिन नेट-फ्लिक्स ओरिजनल  सीरिज सेक्रेड गेम्स में नजर आयेंगे, इसका निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया है।

जतिन का जन्म 2 नवंबर 1984 में पंजाबी परिवार में दिल्ली में हुआ था। जतिन ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में स्नातक की डिग्री हासिल की है। वर्ष 2006  में जतिन ने श्री राम सेंटर परफोर्मिंग आर्ट्स में दाखिला लेकर दो साल तक एक्टिंग की क्लास की।

जतिन ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म डियर फ्रेंड हिटलर से की, उन्होंने इस शो में शाकिर की भूमिका अदा की थी, इसके बाद ओस, अनफ्रीडम, मेरठिया  गैंगस्टर अदि में नजर आये।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jatin Sarna (@thejatinsarna)

रोशनी चोपड़ा – 2 नवंबर 1980 

पॉपुलर सीरियल ‘कसम से’ की अदाकारा रोशनी चोपड़ा आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री का जन्म 2 नवंबर 1980 को दिल्ली में हुआ था। रोशनी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म ‘लेट्स एंजॉय’ से की थी। कुछ फिल्में करने के बाद रोशनी चोपड़ा ने टीवी इंडस्ट्री की तरह रुख किया। अभिनेत्री को ‘कसम से’ शो से पॉपुलैरिटी मिली। इसमें वह बानि वालिया का रोल निभाती दिखाई दी थी। वह सपोर्टिंग किरदार में दिखाई दी थी। आपको बता दें, रोशनी चोपड़ा ने अपने एक्टिंग करियर को बाय-बाय कह दिया है। लेकिन फैंस के करीब रहने के लिए अभिनेत्री अपनी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती नजर आती रहती हैं। 

मीता वशिष्ठ – 2 नवंबर 1967 

बॉलीवुड एक्ट्रेस और थिएटर आर्टिस्ट मीता वशिष्ठ आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 2 नवंबर, 1967 को महाराष्ट्र में हुआ था। उन्होंने थिएटर के साथ ही बॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया है। इतना ही नहीं, उन्होंने नाटकों में काम करने के साथ ही सेक्स वर्कर्स के साथ भी थिएटर किया है। सेक्स वर्कर्स के साथ मिलकर मीता ने एक थिएटर ग्रुप बनाया था।

पंजाब यूनिवर्सिटी से पीजी करने के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लिया। ग्रैजुएशन करने के बाद मीता ने न सिर्फ भारत में, बल्कि विदेशों में भी कई नाटकों का मंचन किया। उन्होंने थिएटर की टेक्नीक की मदद से फैशन डिजाइनिंग के स्टूडेंट्स, फिल्म डायरेक्शन और एक्टिंग की बारीकियों की ट्रेनिंग भी दी।

अनु मलिक – 2 नवंबर 1960 

अनु मलिक एक बहुत ही बेहतरीन सिंगर और संगीत निर्देशक हैं। इनकी आवाज़ का जादू तो ऐसा चलता है कि हर कोई इनके गाने बार- बार सुनने को मजबूर हो जाता है। इनकी गायन शैली और सुरीली आवाज लाखों करोड़ों लोगों को इनका दीवाना बना चुकी है। इनकी गायिकी तो है ही कमाल की। इसी के साथ अनु बतौर इंसान भी काफी दिलचस्प व्यक्ति हैं। उनकी मेहनत और लगन की वजह से आज वो इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

Recommended

Loading...
Share

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: open(/var/lib/php/sessions/sess_cf0n7cg3clcnb23vk73fsjcm65, O_RDWR) failed: No space left on device (28)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace:

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: Failed to write session data (files). Please verify that the current setting of session.save_path is correct (/var/lib/php/sessions)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: