सोनाली फोगट हत्या मामले में CBI ने अदालत में किया बड़ा खुलासा, चार्जशीट में बताया की उनके पीए ने जबरन दिया था ड्रग्स

By  
on  

टिकटॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में सीबीआई ने गोवा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। सीबीआई ने फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर वासी पर सोनाली को जबरन ड्रग्स देने व उनकी हत्या करने का आरोप लगाया है। गौरतलब है, सीबीआई ने दोनों आरोपियों को बीते अगस्त में गिरफ्तार किया था। 

सीबीआई को मामला सौंपे जाने से पहले गोवा पुलिस (Goa Police) ने शुरुआती जांच की थी। सीबीआई ने गोवा पुलिस के 500 पेज के दस्तावेजों की भी जांच के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ गोवा की एक अदालत में आरोप पत्र दायर किया है। सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा फोगाट (Yashodhara phogat) ने भी पीएम मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लेकर मामले की सीबीआई (CBI) जांच की मांग थी। इसके बाद हरियाणा सरकार (Haryana Government) की मांग के बाद गोवा सरकार ने मामले की जांच को सीबीआई को सौंप दिया था।

22-23 अगस्त को गोवा के कर्लिज बार (Curlies Bar, Goa) में संदिग्ध हालात में सोनाली की मौत हुई थी। उनके PA और सहयोगी सुधीर सांगवान पर शक जाहिर किया गया था। पुलिस की शुरूआती जांच में ही सीसीटीवी फूटेज सामने आया था जिसमें वह सोनाली को जबरदस्ती ड्रग पिलाते दिखा था। एक अन्य वीडियो में सोनाली फोगाट लड़खड़ाते हुए चलती भी दिखाई दे रही थीं।

मामले की जांच करने के लिए सीबीआई ने होटल में सीन को रिक्रिएट भी किया था। इतना ही नहीं, गोवा पुलिस (Sonali Phogat, Goa Police) और सीबीआई दोनों गोवा से लेकर हरियाणा के हिसार, रोहतक और गुरुग्राम में जांच पड़ताल और पूछताछ की है। वहीं सुधीर के अनुसार, सोनाली फोगाट ने ही ड्रग मंगवाई थी। हम दोनों ने ड्रग ली। कुछ देर बाद सोनाली को उलटी हुई थी और उनकी तबियत बिगड़ने लगी थी। सुधीर ने बताया कि तब उसे लगा कि ड्रग ओवरडोज हो गई है, उन्हें अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने सोनाली को मृत घोषित कर दिया।

सोनाली फोगाट भारतीय जनता पार्टी (BJP) से जुड़ी हुई थीं और उन्होंने साल 2019 में विधानसभा (Haryana 2019 Assembly Election) चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सोनाली फोगाट मशहूर टीवी शो “बिग बॉस” में भी नजर आ चुकी थी।

Recommended

Loading...
Share

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: open(/var/lib/php/sessions/sess_obdq804j0uan4829jj7k1tsmt4, O_RDWR) failed: No space left on device (28)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace:

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: Failed to write session data (files). Please verify that the current setting of session.save_path is correct (/var/lib/php/sessions)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: