अन्नू कपूर से केवाईसी के नाम पर ₹4.36 लाख की ठगी करने वाला शख्स मुंबई पुलिस ने धार दबोचा, बिहार से आकर मुंबई में ठगी करता करता था 

By  
on  

दो महीने पहले बॉलीवुड एक्टर अन्नू कपूर (Actor Annu Kapoor) के साथ KYC के नाम पर 4 लाख रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी का मामला सामने आया था। उनके साथ ये धोखाधड़ी 29 सितंबर को हुई थी। जहां एक्टर की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने तुरंत कार्रवाई भी की थी इससे एक्टर को उनके 3 लाख रुपये वापस मिल गए थे। अब इस मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। मुंबई पुलिस ने अन्नू कपूर से बैंक अकाउंट्स का केवाईसी अपडेट कराने के नाम पर ₹4.36 लाख की ठगी करने वाले बिहार निवासी 28-वर्षीय आशीष पासवान को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक को अंधेरी से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने सितंबर में एक निजी बैंक की मुख्य शाखा का अधिकारी बनकर अभिनेता को फोन किया था। पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं। 

मुंबई पुलिस के मुताबिक मामले की जांच कर रही एक विशेष टीम ने तकनीकी साक्ष्य, मोबाइल फोन नंबर और ऑनलाइन लेनदेन के विवरण के जरिए पासवान की पहचान की। उन्होंने कहा कि आरोपी ने निजी बैंक में अपना खाता खोलते समय जो तस्वीर जमा की थी, वह भी मेल खा रही थी। उसी बैंक में कपूर का भी खाता है। पुलिस ने पासवान के पास से कुछ दस्तावेज और दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं। जांच से पता चला कि पासवान ने खुद को निजी बैंक की मुख्य शाखा में कार्यरत कार्यकारी अधिकारी बता कर सितंबर में कपूर को फोन किया था। 

कपूर ने ओशिवारा थाना में साइबर ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस और बैंक के प्रबंधक की त्वरित कार्रवाई से यह सुनिश्चित हुआ कि दो अलग-अलग बैंक खातों में स्थानांतरित किए गए 4.36 लाख रुपये में से 3.08 लाख रुपये के लेनदेन पर रोक लग गई। 

 

Recommended

Loading...
Share