Richa Chadha के ट्वीट पर अक्षय कुमार का जवाब, कोई सेना का अपमान कैसे कर सकता है वो हैं तो हम हैं 

By  
on  

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chaddha) पिछले कुछ समय से अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में हैं। ऋचा ने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने एक ट्वीट किया था। जिसपर ऋचा ने जवाब दिया था। जिसके बाद फैंस के साथ-साथ सेलेब्स भी उनका विरोध कर रहे हैं। 

अक्षय कुमार ने ऋचा चड्ढा के ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेकर लिखा, 'यह देखकर मुझे दुख हुआ। हमारी भारतीय सेना के प्रति हम अनग्रेसफुल नहीं हो सकते। वह है तो आज हम हैं।' इसके साथ उन्होंने हाथ जोड़ने की इमोजी शेयर की है। बुधवार को ऋचा चड्ढा ने नार्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के वक्तव्य पर प्रतिक्रिया दी थी। सेना के लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा है कि वह भारत सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं, ताकि वह पाकिस्तान ऑक्यूपाइड कश्मीर को वापस ले सके।

बता दें ऋचा चड्ढा ट्वीट डिलीट कर मांगी माफी थी। साथ ही कहा था कि सेना के प्रति संवेदना उनके खून में हैं क्योंकि नाना फौज में थे और मामा पैराट्रूपर थे। ट्विटर पर अपने मांफी मांगते हुए ऋचा चड्ढा ने लिखा, ''यहां तक सोचा कि जिन तीन शब्दों को विवाद में घसीटा जा रहा है, उनके जरिये मेरा इरादा किसी का अपमान करने या ठेस पहुंचाने का नहीं हो सकता है। मैं माफी मांगती हूं और यह भी कहती हूं कि अगर अनजाने में भी मेरे शब्दों से फौज में मेरे भाइयों में यह भावना पैदा हुई है, जिसमें मेरे अपने नानाजी एक शानदार हिस्सा रहे, तो मुझे दुख होगा। 1960 के दशक में दौरान भारत-चीन युद्ध में लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में उन्होंने पैर में गोली खाई थी। मेरे मामाजी एक पैराट्रूपर थे। यह मेरे खून में है।''

गलवान पर एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा की दी गई प्रतिक्रिया कई लोगों को पसंद नहीं आई और उन पर भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप लगा। दरअसल 2020 में भारत और चीन के बीच गलवान नामक जगह पर भिडंत हुई थी, जहां पर भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हुए थे। वहीं, सैकड़ों की संख्या में चीनी सैनिक भी मारे गए थे। इसकी पुष्टि कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के फोरम पर भी की गई है। बात बिगड़ते देख ऋचा चड्ढा ने माफी मांगी है। 

Recommended

Loading...
Share