दलेर मेहँदी के बाद अब प्रशासन ने मीका सिंह का गुरुग्राम स्थित फार्महाउस किया गया सील, अरावली की पहाड़ियों को नुकसान पहुंचाने का है आरोप 

By  
on  

दो दिन पहले डिपार्टमेंट ऑफ टाउन ऐंड कंट्री प्लानिंग (डीटीसीपी) ने गुरुग्राम के सोहना में दमदमा झील के पास पंजाबी पॉप सिंगर दलेर मेहँदी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए पांच एकड़ में फैले हुए उनके फार्महाउस को सील कर दिया था। अब गुरुग्राम प्रशासन ने दलेर मेहँदी के छोटे भाई और बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह पर भी बड़ी कार्यवाही की है। डिपार्टमेंट ऑफ टाउन ऐंड कंट्री प्लानिंग ने मीका के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उनके 3 फार्महाउस सील किए हैं।  ज़िला नगर नियोजक (अतिक्रमण) अमित मधोलिया ने बताया कि हरित कानून के उल्लंघन के चलते ये फार्महाउस सील किए गए। सभी मालिकों को नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि ये फार्म हाउस अवैध रूप से बनाए गए थे। यहां अरावली की पहाड़ियों को नुकसान पहुंचाने की वजह से सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कार्रवाई की गई है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mika Singh (@mikasingh)

इससे पहले न्यूज एजेंसी की तरफ से बताया गया था कि मीका सिंह के भाई दिलेर मेहंदी के फार्म हाउस को सील किया गया। बाद में स्पष्ट हुआ कि ये फार्म हाउस मीका सिंह के नाम पर है। इस संबंध में नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग (डीटीसीपी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी। जिला टाउन प्लानर (डीटीपी) अमित मधोलिया ने बताया- ये झील के जलाशय क्षेत्र में अनधिकृत फार्महाउस थे। तीनों फार्महाउस को सील कर दिया गया है। इन्हें बिना किसी अनुमति के अरावली रेंज में विकसित किया गया था।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सोन्या घोष बनाम हरियाणा राज्य मामले में एनजीटी के आदेशों के अनुपालन में तीन फार्म हाउसों के खिलाफ पुलिस बल की मदद से डिमोलिशन-कम-सीलिंग अभियान चलाया गया था। डीटीपी मधोलिया के नेतृत्व में एटीपी सुमीत मलिक, दिनेश सिंह, रोहन और शुभम सहित एक टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट लच्छीराम, नायब तहसीलदार, सोहना की मौजूदगी में सीलिंग अभियान चलाया।

Recommended

Loading...
Share