30 साल बाद बॉलीवुड में वापसी को तैयार हैं Sonam Khan, कभी अंडरवर्ल्ड से रिश्तों को लेकर खबरों में आयीं थीं-  इंडस्ट्री छोड़ने की भी बताई वजह

By  
on  

80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस सोनम खान यश चोपड़ा की खोज थीं, जिन्होंने 1988 में मल्टी-स्टारर एक्शन फिल्मविजयसे अपने करियर की शुरुआत की थीं। मगर सही पहचान उन्हें फिल्म त्रिदेव से मिली और इसी फिल्म का एक गाना ओए ओएतिरछी टोपी वाले लोगों के बीच काफी मशहूर हुआ था। आपको बता दें, सोनम ने 1989 में आई फिल्मत्रिदेवके निर्देशक राजीव राय के साथ शादी कर ली थी।उसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया था। अब, लगभग तीन दशकों के बाद सोनम फिर से बॉलीवुड में वापसी करने को तैयार हैं।

एक अख़बार के साथ बातचीत में, सोनम ने बताया कि वो 3 साल पहले ही बॉलीवुड में वापसी करना चाहती थीं, लेकिन कोरोना महामारी के कारण वो ऐसा नहीं कर सकी। हालांकि, समय के साथ उनके रिश्तों में खटास आने लगी और साल 2016 में उनका कानूनी रूप से तलाक भी हो गया। उन्होंने अपने विवाहित जीवन के बारे में कहा कि मैं वास्तव में नहीं जानती कि उस समय मेरे दिमाग में क्या चल रहा था। मैं एक परिवार बनाना चाहती थी।

मुझे लगता है कि मैं उस वक्त परिणामों को समझने के लिए बहुत छोटी थी। मैं तब केवल साढ़े सत्रह साल की थी। मैं बहुत भोली थी और सारी बातों को सही से परख पाना मेरे लिए आसान नहीं था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर को लेकर कहा कि इंडस्ट्री ने मेरा बहुत समर्थन किया। उन्होंने मुझे बहुत महत्वपूर्ण और खुश महसूस कराया। मुझे कोई बड़ा पछतावा नहीं है, और ही कोई बड़ी शिकायत है।

सोनम का मानना है कि कोई भी दो हीरोइनें दोस्त नहीं हो सकतीं। हालांकि, अभिनेत्री ने ये जरूर स्पष्ट किया कि उनका किसी भी अभिनेत्री के साथ कोई तीखा रिश्ता नहीं था। वो कथित तौर पर अपनीवापसी कोदूसरी पारीकहना चाहती हैं।

सोनम खान ने आगे कहा कि अब वो नए लोगों से मिलना और काम करना चाहती हैं। केवल इस बात का उन्हें मलाल है कि वो इंडस्ट्री के संपर्क में नहीं हैं। इस दौरान सोनम ने खुलासा किया कि वो अपने करियर का श्रेय दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर को देती हैं, क्योंकि उन्होंने ही उन्हें यश चोपड़ा से मिलवाया था।

उन्होंने कहा, ऋषि कपूर एक रत्न थे। मैं अपने करियर का श्रेय उन्हीं को देती हूं। आपको बता दें सोनम अब अनुराग कश्यप, विशाल भारद्वाज और नीरज पांडे जैसे कुछ निर्देशकों के साथ काम करने की योजना में है। इसके अलावा वो OTT स्पेस भी एक्सप्लोर करने को तैयार हैं।

 

Recommended

Loading...
Share