दुनियाभर में गूगल पर 2022 में सर्च की गईं टॉप-10 फिल्मों में रणबीर कपूर ब्रह्मास्त्र, यश की KGF 2 और द कश्मीर फाइल्स भी है शामिल

By  
on  

2022 की गूगल सर्च की रिपोर्ट के अनुसार ब्रह्मास्त्र भारतीय फिल्मों में सबसे ज्यादा गूगल की गई है। इसके साथ ही उसने केजीएफ चैप्टर 2, द कश्मीर फाइल्स, आरआरआर, कांतारा और द कश्मीर फाइल्स को पीछे छोड़ा है। गूगल ने अब 2022 में सर्च की गई फिल्मों के नाम की घोषणा की है।

सवा 11 महीनों से ज्यादा समय में सूची के अनुसार अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा सबसे ज्यादा गूगल की हुई फिल्म है। इस फिल्म ने भले ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हो लेकिन केजीएफ चैप्टर 2, आरआरआर, कांतारा और द कश्मीर फाइल्स को पीछे छोड़ा है। ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और अमिताभ बच्चन, शाह रुख खान और नागार्जुन की अहम भूमिका है। इस फिल्म ने ₹400 करोड़ से अधिक का व्यापार किया है। फिल्म को लेकर काफी ज्यादा अपेक्षाएं थी। इसके चलते यह सबसे ज्यादा गूगल की हुईं भारतीय फिल्म बनी है।

वहीं दूसरे नंबर पर इस साल की हाईएस्ट ग्रॉसिंग इंडियन फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 है। वहीं विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स तीसरे नंबर पर है। चौथे नंबर पर तेलुगु फिल्म आरआरआर है। कांतारा पांचवें पर है। कमल हसन की कमबैक पर विक्रम सातवें नंबर पर है। वहीं पुष्पा द राइज छठे नंबर पर है। खास बात यह है कि बॉलीवुड की चार फिल्में ही टॉप टेन में जगह बना पाई है। इनमें ब्रह्मास्त्र, द कश्मीर फाइल्स, आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा और अजय देवगन की दृश्यम 2 शामिल है।

दसवें नंबर पर हॉलीवुड की फिल्म मार्वल: थॉर लव एंड थंडर का नाम है। यह फिल्म कमाई के मामले में अन्य हॉलीवुड की फिल्मों के मुकाबले पीछे थी। गौरतलब है कि पिछले वर्ष सूर्या की जय भीम इस लिस्ट में टॉप पर थी। हालांकि इस वर्ष कमर्शियल फिल्मों ने ज्यादा जगह बनाई है

Recommended

Loading...
Share