'पठान' पर कार्यवाही करने के CBFC पर ऊपर से दबाव दिया जा रहा है, फिल्म में ऐसा कुछ नहीं जिसका विरोध हो- सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निलहानी 

By  
on  

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पठान विवाद में अब सेंसर बोर्ड भी कूद पड़ा है। इसमें सेंसर बोर्ड (Central Board of Film Certification (CBFC)) ने भी एंट्री ले ली है। बोर्ड ने कहा कि फिल्म पठान को लेकर हो रहे विवादित सीन्स को ठीक कर फिल्म को फिर से सेंसर बोर्ड के सामने पेश करें।  दरअसल, फिल्म के गाने 'बेशरम रंग' में दीपिका पादुकोण के ऑरेंज कलर की बिकिनी पहनने पर कई हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताई है। इस बीच जब हाल ही में फिल्म सर्टिफिकेशन के लिए सेंसर बोर्ड में गई तो पठान के मेकर्स से फिल्म और गाने के कुछ दृश्यों में बदलाव करने को कहा। अब इस पूरे मामले पर सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी का बयान सामने आया है।

मीडिया से बातचीत करते हुए पहलाज शाहरुख और दीपिका की फिल्म का समर्थन करते नजर आए। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ''इस तरह की कोई गाइडलाइन नहीं है कि रंग की वजह से सीन कट करने के लिए कहा जाए। अगर सीन में अश्लीलता है तो आप बदलाव का सुझाव दे सकते हैं, लेकिन अगर वे रंग के कारण इसे काटने की मांग कर रहे हैं तो यह गलत तरीका है। हो सकता है बोर्ड पर दबाव हो...पठान विवादों की शिकार हैं।'' 

उन्होंने आगे कहा कि भगवा रंग के इस हिस्से को हटाने के लिए सीबीएफसी पर जरूर दबाव होगा वरना, उन्होंने ट्रेलर में पोशाक और शॉट को क्लियर कर दिया था।” उन्होंने आगे कहा, "यह तय करना समिति का अधिकार है कि क्या कटौती और संशोधन की आवश्यकता है। उन्हें संशोधित संस्करण देखना होगा। प्रसून जोशी ने भले ही बयान दिया हो, लेकिन उन्हें 'पठान' को जांच कमेटी के साथ देखने का कोई अधिकार नहीं है।'' 

बता दें, फिल्म पठान 25 जनवरी 2023 को रिलीज किया जाएगा जिसका। गाना बेशर्म रंग रिलीज होते ही विवाद के भेंट चढ़ गया। गाने के कुछ सीन्स में दीपिका ने भगवा कलर का बिकिनी पहनी हैं, जिस पर हिंदू धर्म को मानने लोग सामने आए और इसका पुरजोर विरोध किया। 

सियासी गलियारे में भी इसका विरोध हुआ और फिल्म पठान बायकॉट ट्रेंड करने लगा। इसमें अब सेंसर बोर्ड ने हस्तक्षेप किया है और कहा कि विवाद सीन्स को ठीक करके फिल्म को पुन: बोर्ड के सामने पेश करें।

Recommended

Loading...
Share

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: open(/var/lib/php/sessions/sess_ilbi5r5dpv859j3glhmqd0ps75, O_RDWR) failed: No space left on device (28)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace:

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: Failed to write session data (files). Please verify that the current setting of session.save_path is correct (/var/lib/php/sessions)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: