जर्मनी एयरपोर्ट पर डिटेन्ड किए गए आर्नोल्ड श्वार्ज़ेनेगर, एक्टर पर लगे हैं गंभीर आरोप

By  
on  

दुनिया के सबसे फेमस बॉडी बिल्डर और एक्टर अर्नोल्ड श्वार्जनेगर का आज 76वां बर्थडे है। आज हम पूरी दुनिया में जो बॉडी बिल्डिंग का क्रेज देखते हैं, उसके पीछे इसी लीजेंड का योगदान रहा है। बाॅडी बिल्डिंग में 5 बार मिस्टर यूनिवर्स और 7 बार मिस्टर ओलंपिया का खिताब इन्हीं के पास है। कॉनन द बारबैरियन और द टर्मिनेटर जैसी फिल्मों में अपने रोल के कारण अर्नोल्ड ने हॉलीवुड में एक एक्शन हीरो के रूप में अपनी पहचान बनाई। 

अब हॉलीवुड के इस बड़े एक्टर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर को बुधवार को जर्मनी के म्युनिख एयरपोर्ट पर डिटेन कर लिया गया।  वह एक महंगी घड़ी लेकर जा रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार ऑडेमर्स पिगुएट घड़ी की 26,000 यूरो (करीब 2354527 रुपये ) कीमत की थी।  अमेरिका के लॉस एंजलिस से जर्मनी पहुंचे 76 साल के अर्नोल्ड को म्युनिख एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने करीब तीन घंटे रोके रखा। जर्मन टैब्लॉइड बिल्ड के अनुसार, कस्टम अधिकारियों ने श्वार्ज़नेगर की तलाशी ली तो उनके पास से महंगी घड़ी मिली। जिसे उन्होंने कथित तौर पर अराइवल कस्टम फॉर्म पर डिक्लेयर नहीं किया था। 

म्युनिख के मेन कस्टम ऑफिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि क्रिमिनल टैक्स प्रोसीडिंग शुरू कर दी गई है। घड़ी को रजिस्टर्ड किया जाना चाहिए था क्योंकि यह आयातित है। रिपोर्ट के अनुसार कस्टम अधिकारियों ने श्वार्ज़नेगर पर 35,000 यूरो (करीब 3169556 रुपये ) का शुल्क लगाया है।  जिसमें 4,000 यूरो का टैक्स और 5,000 यूरो का का जुर्माना शामिल है। 

श्वार्ज़नेगर ने कहा है कि उन्होंने कस्टम अधिकारियों को यह बताने की कोशिश की कि यह घड़ी उनके श्वार्ज़नेगर क्लाइमेट इनिशिएटिव को डोनेट की जाने वाली है। गुरुवार की रात ऑस्ट्रियाई स्की रिजॉर्ट कित्ज़ब्यूहेल में एक कार्यक्रम में इसकी नीलामी की जानी है।  

Recommended

Loading...
Share