'ऑस्कर' ने श्रीदेवी और शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी

By  
on  

सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड शो 'ऑस्कर' की शुरुआत हो चुकी हैं. 90वां ऑस्कर अवॉर्ड समारोह कैलिफोर्निया के डोल्बी थिएटर आयोजित किया गया हैं. हॉलीवुड से सिनेमा जगत की बड़ी हस्तियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

नॉमिनेशन की प्रक्रिया के बाद ऑस्कर में उपस्थित सभी सितारों ने श्रीदेवी कपूर और शशि कपूर को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी. बता दें, बॉलीवुड के दो दिग्गज सितारों को ऑस्कर ने श्रद्धांजलि अर्पित की हैं.

 

24 फरवरी को श्रीदेवी दुबई के एक होटल के कमरे के बाथ टब में डूबने से मौत हो गई थी. उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. वहीं 4 दिसंबर 2017 को 79 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता शश‍ि कपूर ने दुनिया को अलविदा कहा था. शशि कपूर कई सालों से किडनी से जुड़ी समस्या से जूझ रहे थे.

इस बार ऑस्कर के लिए 9 फिल्मों को नॉमिनेट किया गया है. इनमें डनकर्क, गेट आउट और शेप ऑफ वॉटर भी शामिल हैं. शेप ऑफ वॉटर इस साल की सबसे ज्यादा कैटेगरी में नॉमिनेट की जाने वाली फिल्म है. इस कुल 13 नॉमिनेशन मिले हैं. जैसी 9 फिल्मों को इस लिस्ट में शामिल किया गया है. इस रंगारंग अवॉर्ड समारोह को होस्ट ट्रांसजेंडर एक्ट्रेस डेनियला वेगा कर रही हैं.

Recommended

Loading...
Share