स्कोर ट्रेंड इंडिया के चार्ट पर अमिताभ बच्चन और अनुष्का शर्मा रहे नंबर 1

By  
on  

फरवरी के आखरी हफ्ते की तरह 1 मार्च से 8 मार्च के हफ्ते में भी फिर एक बार महानायक अमिताभ बच्चन स्कोर ट्रेंड इंडिया की चार्ट के अनुसार अग्रणी स्थान पर बने हुए हैं। जहां बिग बी बॉलीवुड एक्टर्स की फेहरिस्त में नंबर वन हैं. वहीं अनुष्का शर्मा बॉलीवुड नायिकाओं की लिस्ट में सबसे लोकप्रिय हैं.

हालांकि, इससे पहले के हफ्ते के मुकाबले में बिग बी ने 1 मार्च से 8 मार्च के हफ्ते में 77.48 पर चार अंकों की गिरावट दर्ज की हैं. वहीं 22 फरवरी से 1 मार्च के दौरान पांचवे स्थान पर रहीं, बहुमुखी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा 1 मार्च से 8 मार्च के सप्ताह में 71.90 अंक के साथ नंबर एक स्थान पर पहुंच गई.

हाल ही में रिलीज हुई अपनी फिल्म परी और आनेवाली फिल्म सुई-धागा का उनका लुक रिवील होने की वजह से पिछले हफ्ते अनुष्का शर्मा स्कोर ट्रेंड चार्ट पर सबसे अग्रणी स्थतान पर रहीं. अमेरिका की मीडिया-टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया व्दारा दिए गए यह आंकड़े प्रमाणित हैं और डेटा पर काफी संशोधन किया गया हैं.

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्विनी कौल ने बताया, 'हमने यह डेटा 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 न्यूज स्त्रोतों से इक्ठ्ठा किया हैं. पूरे एक हफ्ते में मीडिया में उपलब्ध डेटा के अनुसार यह आंकडे सामने आते है.' 'यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं. जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं.

बिग बी के बाद सुपरस्टार सलमान खान दूसरे नंबर पर स्कोर ट्रेंड के चार्ट पर हैं। 57.04 अंक के साथ लोकप्रियता के दुसरे पायदान पर रहें, सलमान अपनी प्रभु देवा द्वारा निर्देशित होनेवाली फिल्म दबंग, बजरंगी भाईजान ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये कमाने की वजह से और अपने बहनोई आयुष शर्मा को लॉन्च करने की वजह से चर्चा में रहें. सलमान खान के कंटेम्पररी शाहरूख खान चौथे स्थान पर और आमिर खान छठवे स्थान पर हैं.

युवाओं के हार्टथ्रोब, वरुण धवन स्कोर ट्रेन्ड्स के चार्ट पर उनकी फिल्म सुई धागा की वजह से इस सप्ताह पांचवे स्थान पर हैं. स्कोर ट्रेंड्स इंडिया चार्ट्स पर अभिनेत्री की श्रेणी में कंगना रानावत ने पिछले हफ्ते अपने आगे रहें 61 अभिनेत्रीयो को पिछे छोडकर चौथा स्थान हासिल कर लिया हैं। उनकी आगामी फिल्म मेंटल है क्या के फस्ट लुक की वजह से और फिल्म मणिकर्णिक के बारे मे रही खबरों की वजह से वह इतने आगे बढी हैं.

सेक्स सिंबॉल सनी लिओनी ने सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए अपने घर आयें जुडवा बच्चों की खुशखबर शेअर करने की वजह से वह पिछले हफ्ते चर्चा में रहीं और स्कोर इंडिया के चार्ट्स पर पांचवे स्थान पर पहुंची हैं.

Recommended

Loading...
Share